झारखंड

jharkhand

चाईबासा में फिर एकबार फिर ग्रामीणों ने पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जानिए क्या है वजह

By

Published : Jun 25, 2021, 4:51 PM IST

चाईबासा में गुरुवार की रात को जमकर बवाल हुआ. तांतनगर ओपी के बनाबीर में भीड़ को नियंत्रित करने पहुंची पुलिस की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. गांव में आयोजित छऊ नृत्य कार्यक्रम में पहुंची भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस पहुंची थी.

Police team attacked in Chaibasa
चाईबासा में पुलिस टीम पर हमला

चाईबासा: जिले के तांत नगर ओपी के बनाबीर गांव में गुरुवार की रात को जमकर बवाल हुआ. जहां गांव में पहुंची पुलिस की टीम पर गुस्साई भीड़ ने हमला कर दिया. जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- चाईबासा में जिप सदस्य के छोटे भाई की गोली मारकर हत्या, ग्रामीणों ने हत्यारे को उतारा मौत के घाट

पुलिस की टीम पर क्यों हुआ हमला?

दरअसल गुरुवार रात तांतनगर ओपी के बनाबीर गांव में छऊ नृत्य का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसे देखने के लिए गांव में काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए. भीड़ की सूचना मिलने के बाद ओपी प्रभारी अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे और भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश करने लगे. इस दौरान पुलिस को भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. जिससे गुस्साए लोगों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया और पुलिस कर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. उग्र भीड़ ने पुलिस जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

छऊ नृत्य देखने पहुंची भीड़

हमले में शामिल लोगों पर दर्ज होगी एफआईआर (FIR)

ओपी प्रभारी रामकृष्ण मुर्मू के मुताबिक गांव में छऊ नृत्य को लेकर लोगों की भीड़ लगी थी, जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस की टीम गांव पहुंची थी. इसी दौरान पुलिस की टीम पर हमला किया गया. घटना के बाद पुलिस छऊ नृत्य आयोजन कमेटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- बाजार बंद कराने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडे और पत्थर से किया हमला, 7 जवान घायल

डेढ़ महीने के भीतर दूसरी बार पुलिस टीम पर हमला

चाईबासा में इससे पहले भी 10 मई 2021 को पुलिस टीम पर हमला किया गया था. उस समय पुलिस की टीम बाइपी में गुदड़ी बाजार को बंद कराने पहुंची थी. भीड़ के इस हमले में 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details