झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

डायन का आरोप लगा कर जमीन विवाद में चचेरे भाइयों ने की चाची और बहन की हत्या, भाई-बहन गंभीर रूप से घायल

चाईबासा में जमीन विवाद को लेकर चचेरे भाइयों ने अपनी ही चाची और बहन की हत्या कर दी. दरअसल, चचेरे भाई पीड़ित के घर में डायन का आरोप लगाते हुए 10 से 12 लोगों को लेकर पहुंचे और मार-पिटाई की जिसमें एक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि एक की इलाज के क्रम में. वहीं, इस दौरान दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

By

Published : May 12, 2020, 12:06 PM IST

Cousins murdered aunt and sister  in chaibasa by accusing witch
घायल भाई-बहन

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के मुफस्सिल थाना अंतर्गत बड़ालगीया पंचायत के तिलाइसुढ़ गांव में जमीन विवाद और डायन का आरोप लगाकर गांव के ही लोगों ने एक ही परिवार के 4 लोगों की जमकर पिटाई कर दी. ग्रामीणों से मारपीट में परिवार के चारों सदस्यों को गंभीर रूप से चोटें आईं.

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों के जमकर मारपीट किए जाने के कारण एक वृद्ध महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. ग्रामीणों ने साक्ष्य छिपाने की उद्देश्य से शव को कहीं गायब कर दिया. गांव के ही लोगों की पिटाई से घायल भाई-बहनों को गांव के मुंडा की मदद से शाम को सदर अस्पताल लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल 22 वर्षीय एक महिला को डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर एमजीएम रेफर कर दिया. जिसके बाद रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. वहीं, परिवार के दो लोगों का चाईबासा सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. दोनों भाई-बहन हैं. दोनों को सिर में गंभीर रूप से चोटें आयी हैं.

ये भी पढ़ें-रांचीः बेवजह घूमने वाले 44 वाहन चालकों का कटा 1.34 लाख का चालान, अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी

भाई ने बताया कि गांव में वर्षों से उनके अपने ही चचेरे भाइयों के साथ जमीन का विवाद चल रहा था. जिसे लेकर चचेरे भाइयों के साथ गांव के अन्य लोग भी लाठी डंडे के साथ घर पहुंचे और परिवार के सभी सदस्यों की बुरी तरह से पिटाई की. उनके इस मारपीट में उनकी मां की मौत हो गई है. वहीं, एक बहन को बेहतर इलाज के लिए ले जाने क्रम में उसकी मौत हो गई. भाई ने बताया कि चचेरे भाइयों की मार पिटाई से मां की मौत हो जाने के बाद लाश को कहीं गायब कर दिया है.

घटना के संबंध में घायल महिला ने बताया कि उसके परिजनों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस बात को लेकर रविवार को चोकरो, उसकी पत्नी सुमंतो समेत 10-12 लोग आए और लाठी डंडे से मारना शुरू कर दिया. जिससे उसकी बहन की मौत हो गई और वो दोनों भाई-बहन गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उसने बताया कि घटना के बाद से उनकी मां कहां है किसी को कुछ पता नहीं. वहीं, गांव के ही एक व्यक्ति की मदद से हम भाई-बहन को चाईबासा सदर अस्पताल लाया जा सका. घटना की जानकारी ग्रामीण मुंडा महेंद्र ने मुफस्सिल थाना को दी. फिलहाल मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस महिला के शव की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details