झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 4, 2020, 1:00 PM IST

ETV Bharat / city

बोकारोः मानपूर गांव में हैंडपंप खराब होने से ग्रामीण परेशान, मामले पर विभाग मौन

बोकारो स्थित मानपूर गांव में पानी की अच्छी व्यवस्था नहीं होने के कारण ग्रामीण परेशान है. वहीं, गांव में पांच चापाकल खराब हो गए हैं. इस मामले में विभाग फिलहाल मौन है. ग्रामीणों का कहना है कि पीएचडीई विभाग के कनीय अभियंता को चापाकल बनाने के लिए कहा गया था लेकिन अब तक चापाकल नहीं बन पाया है.

Villagers upset due to failure of five handpump in Bokaro Manpur village
खराब पड़ा हैंडपंप

बोकारोः चंदनकियारी प्रखंड के शिवबाबूडीह पंचायत में पानी की समस्या सें हजारों ग्रामीण काफी परेशानी में हैं. मानपूर गांव में करीब आबादी की संख्या 1800 आबादी के आस पास हैं जिसमें से मानपूर गांव में पांच चापाकल खराब होने सें 600 लोग पूरी तरह से प्रभावित हैं. मानपूर गांव में पीएचडीई विभाग, सांसद विधायक और मुखिया मद से करीब 9 चापाकल लगाए गए हैं, जिसमें से पांच चापाकल खराब हो गए हैं जिससे हजारों ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है लेकिन चापाकल मरम्मती की दिशा में कोई पहल नहीं कर रहा है. ग्रामीणों ने पंचायत के मुखिया से कई बार चापाकल मरम्मती करने कि मांग की लेकिन अभी तक केवल आश्वासन दिए जा रहे हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-पूर्वी सिंहभूमः अलग-अलग हादसे में 5 की मौत, इलाके में मातम

क्या कहते हैं ग्रामीण

ग्रामीण बताते हैं कि चापाकल खराब होने के कारण बहुत दूर से पीने का पानी लाना पड़ता है. उन्होंने बताया कि बहुत दिन पहले ही चापाकल खराब हो चुका है, लेकिन मरम्मती की दिशा में कोई पहल नहीं की जा रही है, इसके लिए पंचायत के मुखिया मीना से लेकर पीएचडीई विभाग के चापाकल बनाने की मांग की जा रही है. मुखिया ने बताया कि पीएचडीई विभाग के कनीय अभियंता को चापाकल बनाने के लिए काफी बार बोला गया है लेकिन अभी तक चापाकल नहीं बनाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details