झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मतदाता जागरूकता को लेकर छात्रों ने बनाई मानव श्रृंखला, कहा- महादान है मतदान

मतदाताओं को जागरुक करने के लिए कई तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं. इसी क्रम में कोडरमा और बोकारो में बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाई. इसका उद्देश्य लोगों को जागरुक करना है. ताकि मतदान का प्रतिशत को बढ़ाया जा सके.

By

Published : Apr 22, 2019, 2:28 PM IST

Updated : Apr 22, 2019, 3:33 PM IST

बच्चों ने बनाई मानव श्रृंखला

कोडरमा/बोकारो: कोडरमा लोकसभा के लिए 6 मई को मतदान होना है. इसके लिए लोगों को जागरूक करने के लिए झुमरी तिलैया में 5 किलोमीटर तक स्कूली बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाई. वहीं, स्वीप कार्यक्रम के तहत बोकारो में भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया. ये श्रृंखला 10 किलोमीटर लंबी थी.

जानकारी देते उपायुक्त

ये भी पढ़ें-शहीद के सम्मान में सड़क पर उमड़ी भीड़, हर आंख हुई नम

मानव श्रृंखला कार्यक्रम के पहले मतदाताओं को जागरुक करने के लिए स्कूली बच्चों की ओर से कई तरह के प्रयास किए गए. स्कूली बच्चों का मानना है कि उनकी उम्र तो मतदान करने योग्य नहीं है. लेकिन जितने भी मतदाता जिनका नाम मतदाता सूची में शामिल है, जरुर से जरुर मतदान करें. छात्रों ने कहा कि एक-एक मत महत्वपूर्ण होता हैं और मतदान से मजबूत लोकतंत्र का निर्माण होता हैं.

बोकारो में भी बनाई गई मानव श्रृंखला
बोकारो में वोट फॉर डेमोक्रेसी के नारे के साथ मानव श्रृंखला बनायी गयी. इसमें स्कूली बच्चों के साथ स्वास्थ्य सहिया और आम लोगों ने भागीदारी की. इसका उद्देश्य लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए जागरूक करना और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए प्रेरित करना था.

मानव श्रृंखला में शामिल हुए स्कूली बच्चे हाथ में तख्ती लिए लोगों से लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए वोट करने की अपील करते नजर आए. इस दौरान उपायुक्त कृपानंद झा ने कहा कि कहा कि अपने लोकतंत्र को और मजबूत बना पाए इसके लिए जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वोट करें. उन्होंने 12 मई को लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की. वहीं, जिले के पुलिस कप्तान पी मुरुगन ने भी लोगों से मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की.

Last Updated : Apr 22, 2019, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details