झारखंड

jharkhand

बोकारो: कथित भूख से हुई भूखल घासी की मौत, डीसी ने किया गांव का निरीक्षण

By

Published : Mar 9, 2020, 9:41 PM IST

बोकारो के कसमार प्रखंड की सिंहपुर पंचायत करमा ग्राम निवासी भूखल घासी की कथित तौर पर भूख से मौत हो गई. मौत के बाद जिले के उपायुक्त मुकेश कुमार ने गांव का निरीक्षण किया. उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

One person died of perceived hunger in bokaro
बोकारो में भूख से मौत

बोकारो: कसमार प्रखंड की सिंहपुर पंचायत करमा ग्राम निवासी भूखल घासी की कथित तौर पर भूख से हुई मौत के मामले में जिले के उपायुक्त मुकेश कुमार ने गांव का निरीक्षण किया. उपायुक्त ने सीधे तौर पर भूख से मौत के मामले को जांच का विषय बताते हुए कहा कि मृतक के परिजनों को सरकार की तरफ से हर संभव सहायता मुहैया कराई जा रही है.

देखिए पूरी खबर

उपायुक्त ने कहा कि मृतक की पत्नी को विधवा पेंशन के साथ-साथ अंबेडकर आवास आवंटित किया गया है. राशन कार्ड के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही कहा कि मृतक की सेहत की स्थिति काफी खराब थी. उन्होंने कहा कि अगर मार्केटिंग अफसर, बीडीओ, स्वास्थ्य किसी भी विभाग से लापरवाही सामने आई तो उस पर कार्रवाई की जाएगी और इसमें किसी भी तरह से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

मृतक का पूरा परिवार एनीमिया से पीड़ित है. वह खुद भी बीमार था. इस गांव में जितने भी एनीमिया से पीड़ित लोग हैं, उन सबकी मैपिंग कराई जाएगी. उपायुक्त ने कहा कि मेडिकल कैंप, ग्राम सभा के बाद जनता दरबार लगाकर गांव की समस्या को दूर किया जाएगा. वहीं, मृतक की पत्नी ने बताया कि घर में अनाज नहीं था और चार दिनों से घर में खाना नहीं बना है.

ये भी पढे़ं:नागवंशी परंपरा के अनुसार एक दिन पहले किया जाता है होलिका दहन, 1685 ईo से चली आ रही संस्कृति

इसके साथ ही कहा कि पैसा नहीं था कि हम इलाज करवा पाते. इधर-उधर से मांगते थे तो घर में खाना बनता था. पड़ोसी ने बताया कि राशन कार्ड भी नहीं बना था. एक ही घर में पूरा परिवार रहता था. कई दिनों से मांग कर यह अपना भरण पोषण कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details