झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 21, 2019, 4:26 AM IST

ETV Bharat / city

जेडीयू का रघुवर दास पर निशाना, कहा- नीतीश मॉडल के सहारे बिहार विकास को लेकर देश में अव्वल

बोकारो के नया मोड़ में जेडीयू प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक चौधरी ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीतीश मॉडल की वकालत की. प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि बिहार से झारखंड के अलग हो जाने के बाद सारी परिसंपत्ति खनिज संपदा कल कारखाने झारखंड के हिस्से में आ गए. बिहार के पास नहीं के बराबर चीजें बची हैं. हालांकि बिहार इस कमी के बावजूद विकास के पथ पर नीतीश कुमार के राज में आगे बढ़ गया. जबकि झारखंड में सभी संसाधन मौजूद हैं, इसके बावजूद राज्य का विकास नहीं हो पाया.

जेडीयू का रघुवर दास पर निशाना

बोकारो: झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखें भले ही अभी घोषित नहीं हुई हो, लेकिन राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राजनीतिक दल अपनी जमीन तलाशने में जुट गए हैं. केंद्र और बिहार में बीजेपी के साथ सत्ता सुख भोग रही जेडीयू झारखंड में अकेले ताल ठोकने की तैयारी में है. झारखंड में नीतीश मॉडल के सहारे सत्ता तक पहुंचने का ख्वाब देख रही है. इसको लेकर मंगलवार को बोकारो में जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने बैठक कर नीतीश मॉडल झारखंड में लाने की बात कही.

वीडियो में देखें पूरी खबर

बोकारो के नया मोड़ में जेडीयू प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक चौधरी ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीतीश मॉडल की वकालत की. प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि बिहार से झारखंड के अलग हो जाने के बाद सारी परिसंपत्ति खनिज संपदा कल कारखाने झारखंड के हिस्से में आ गए. बिहार के पास नहीं के बराबर चीजें बची हैं. हालांकि बिहार इस कमी के बावजूद विकास के पथ पर नीतीश कुमार के राज में आगे बढ़ गया. जबकि झारखंड में सभी संसाधन मौजूद हैं, इसके बावजूद राज्य का विकास नहीं हो पाया. आज नीतीश मॉडल के सहारे बिहार विकास में देश में अव्वल है.

केंद्र और बिहार में अपने सहयोगी बीजेपी पर निशाना साधते हुए जेडीयू नेता ने कहा झारखंड सरकार डबल इंजन सरकार की बात करती है, लेकिन विकास में डबल इंजन का कोई प्रभाव नहीं दिख रहा है. झारखंड हर मोर्चे पर असफल है. इसलिए झारखंड को आगे लाने के लिए यहां भी बिहार की तरह नीतीश मॉडल लाना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details