झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

34 साल के शख्स ने 17 साल की नाबालिग से दुष्कर्म के बाद की शादी, फिर भी कोर्ट ने दोषी मानकर सुना दी सजा, ये है बड़ी वजह

एक नाबालिग लड़की से 34 वर्षीय एक शख्स ने दुष्कर्म के बाद शादी कर ली. हालांकि शादी से पहले लड़की ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्द कराया था. पीड़िता के तत्कालीन बयान को आधार मानकर कोर्ट ने आरोपी को सजा सुनाई.

कांसेप्ट इमेज

By

Published : May 21, 2019, 5:53 PM IST

Updated : May 27, 2019, 5:04 PM IST

बोकारो: पॉक्सो कोर्ट के विशेष न्यायाधीश रंजीत कुमार की अदालत में एक शख्स को 17 साल की नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के जुर्म में भारतीय दंड विधान 276/2 के तहत 10 साल की सजा और 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

इसके साथ ही पीड़िता को अपहरण कर ले जाने के लिए 5 साल की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. मुलजिम की उम्र 34 साल है. आरोप है कि उसने एक नाबालिग लड़की को बिहार के मुजफ्फरपुर ले जाकर 2 दिनों तक दुष्कर्म किया, जिसके बाद पीड़िता की मां ने 17 अक्टूबर 2016 को मामला दर्ज कराया. पीड़िता की मां ने बताया कि जब लड़की सो रही थी, तब अभियुक्त ने उसका अपहरण कर लिया. इसके बाद वो लड़की को लेकर मुजफ्फरपुर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

मामले में कोर्ट ने 11 गवाहों को सुना और इस पर फैसला दिया. मामले में नया मोड़ तब आया, जब आरोपी ने पीड़िता से शादी कर ली. इसके बावजूद कोर्ट ने अजय कर्मकार को सजा सुनाई. फैसला सुनने के बाद अजय कर्मकार की पत्नी रोने लगी. हालांकि कोर्ट ने पीड़िता के शादी से पहले कोर्ट में दिए बयान को आधार मानकर फैसला सुनाया है.

Last Updated : May 27, 2019, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details