झारखंड

jharkhand

बोकारो: मिट्टी की तरह उखड़ने लगी 1 महीने पहले बनी सड़क, ग्रामीणों ने कहा- खुलकर हो रहा भ्रष्टाचार

By

Published : Jul 6, 2019, 8:10 PM IST

Updated : Jul 7, 2019, 12:28 AM IST

बोकारो में करीब 1 महीने पहले बनी सड़क उखड़ने लगी है. इससे स्थानीय लोगों में बेहद नाराजगी है.

बोकारो में 1 महीने पहले बनी सड़क उखड़ने लगी

बोकारो: जिले के चुट्टे पंचायत में करीब 1 महीने पहले झुमरा एक्शन प्लान के तहत बनी सड़क उखड़ने लगी है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि सड़क निर्माण में मानकों की साफ तौर पर अनदेखी की गई है. इससे लोगों में ठेकेदार और प्रशासन के खिलाफ बेहद नाराजगी है.

वीडियो में देखें पूरी खबर

दरअसल, गांव वालों का आरोप है कि ठेकेदार और अधिकारियों की मिली भगत से घटिया सड़क बनाई गई है. ये सड़क चाबी से मिट्टी की तरह उखड़ रही है. इस निर्माण में सीधे तौर पर भ्रष्टाचार हुआ है. ग्रामीणों ने कहा कि इस बाबत कई बार उच्च अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कभी कोई सुनवाई नहीं हुई.

मामले को लेकर कार्यपालक अभियंता बीडी राम का कहना है कि सड़क निर्माण में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. इस दुर्गम और नक्सल प्रभावित क्षेत्र में काम करने के लिए टेंडर नहीं आते हैं. कई बार लो रेट टेंडर भी काम कराया जाता है. उन्होंने कहा कि निर्माण में सभी मानकों का ध्यान रखा जा रहा है.

वहीं, बोकारो उपायुक्त कृपानंद झा का कहना है कि वो इसकी जांच करवा रहे हैं. अगर जांच में पाया गया कि निर्माण सही तरीके से नहीं हो रहा है और इसमें कोई भ्रष्टाचार और धांधली हुई है, तो एफआईआर कराई जाएगी. इसके साथ ही कांट्रेक्टर को भी ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा.

Last Updated : Jul 7, 2019, 12:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details