झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति को जनता ने नकारा: रघुवर दास

लोकसभा चुनाव में झारखंड और देश में बीजेपी को मिली जीत से पार्टी के नेता खुश हैं. ईटीवी भारत से बात करते हुए झारखंड के सीएम रघुवर दास ने कहा कि उन्हें पहले से पता था कि झारखंड में एनडीए 12 या 13 सीटों पर जीत दर्ज करेगा. उन्होंने कहा कि परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति अब नहीं चलेगी.

By

Published : May 25, 2019, 4:55 PM IST

सीएम रघुवर दास का बयान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में झारखंड में एनडीए को बड़ी जीत मिली है. 14 में से 11 सीट बीजेपी जीती और एक सीट पर आजसू ने कब्जा किया है. झारखंड में एनडीए की 12 सीटों पर जीत हुई है. 14 में से 13 सीट पर बीजेपी चुनाव लड़ी थी.

सीएम रघुवर दास का बयान


ईटीवी भारत से बात करते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा कि उन्हे पहले से आभास था कि झारखंड में 14 में से 12 या 13 सीट एनडीए जीतेगा. नतीजा भी उसी तरह का आया है. पिछले 5 साल में नरेंद्र मोदी जी ने जो कार्य किया उससे झारखंड की जनता काफी खुश थी. पूरे देश की जनता भी खुश थी. केंद्र और झारखंड में एक ही सरकार होने से झारखंड का काफी विकास हुआ है.


सीएम ने कहा कि झारखंड पहले भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता था, लेकिन पिछले 5 साल से विकास के लिए झारखंड जाना जा रहा है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि झारखंड में डबल इंजन की सरकार है. वहीं, झारखंड में महागठबंधन का प्रदर्शन खराब रहा है. जेएमएम से शिबू सोरेन चुनाव हार गए. जेवीएम से बाबूलाल मरांडी हार गए. रघुवर दास ने कहा कि परिवारवाद, वंशवाद की राजनीति करने वालों को जनता ने झारखंड में नकार दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details