झारखंड

jharkhand

रेलवे में निजीकरण के विरोध में कर्मचारियों का प्रदर्शन, कहा- हर हाल में सरकार को बदलना होगा फैसला

By

Published : Sep 19, 2020, 8:04 PM IST

धनबाद में केंद्र सरकार के रेलवे में छटनी और विभिन्न कार्य किए जाने के खिलाफ रेल यूनियन कर्मचारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों को गलत ठहराया. यूनियन नेताओं ने कहा कि सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए जानबूझकर ऐसा कार्य कर रही है.

Employees protest against privatization in railways
रेलवे में निजीकरण के विरोध में कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन

धनबाद: केंद्र सरकार के रेलवे में छटनी और विभिन्न कार्य किए जाने के खिलाफ रेल यूनियन कर्मचारी लगातार केंद्र सरकार का विरोध करते दिख रहे हैं. धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर आज 18 विभिन्न कैटेगरी के रेल कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला और उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों को गलत ठहराया. इस दौरान यूनियन नेताओं ने कहा कि सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए जानबूझकर ऐसा कार्य कर रही है.

ये भी पढ़ें-बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष बनाने की जिद छोड़े BJP, अन्य निष्ठावान नेताओं पर जताना चाहिए भरोसा: कांग्रेस

यूनियन नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियां और सत्ताधारी यूनियनों की ओर से लगातार केंद्र सरकार छात्र, मजदूर, व्यापारी, किसान और कर्मचारी विरोधी कार्य कर रही है, जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कर्मचारियों ने कहा कि सरकार रेलवे का निजीकरण जैसे कार्य कर रही है जो छात्र, मजदूर, किसान और गरीब तबके के लोगों को परेशानी में डाल रही है.

बता दें कि रेलवे का निजीकरण होने से सभी चीजों का भाड़ा दोगुना हो जाएगा और रेलवे आम आदमी की पहुंच से रेल बाहर हो जाएगा. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान रेलवे कर्मचारियों ने केंद्र सरकार से व्यापारी बनकर नहीं बल्कि अभिभावक बन कर कार्य करने का अनुरोध किया है, साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपनी जान दे देंगे लेकिन सरकार का मनमाना रवैया रेलवे और अन्य संस्थानों में नहीं चलने देंगे उन्होंने कहा कि सरकार अगर अभी भी अपना फैसला वापस नहीं लेती है तो आने वाले दिनों में और भी जोरदार आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details