झारखंड

jharkhand

सिमडेगा: थाना प्रभारी ने ग्रामीणों के साथ मिलकर की सड़क की मरम्मत, ग्रामीणों ने जताया आभार

By

Published : Jul 3, 2020, 4:42 PM IST

सिमडेगा जिले में रायकेरा गांव में थाना प्रभारी ने पुलिस के जवान और कई ग्रामीणों के साथ मिलकर 2.5 किमी लंबी सड़क की मरम्मत की है. वहीं ग्रामीणों ने थाना प्रभारी के इस कदम के लिए उनका आभार व्यक्त किया है.

simdega news in hindi
श्रमदान

सिमडेगा: सोशल पुलिसिंग के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. इस दौरान पुलिस वाले को तो कई बार देखा गया है, लेकिन सुदूरवर्ती गांव में ग्रामीणों के साथ मिलकर श्रमदान करते हुए थाना प्रभारी और पुलिस के जवान बहुत कम ही देखने को मिलते है. बता दें रायकेरा गांव में ओपी प्रभारी ने कई ग्रामीणों के साथ मिलकर 2.5 किलोमीटर लंबी सड़क की मरम्मत की और इसपर चलने लायक बनाया है.


गांव वालों के साथ मिलकर किया श्रमदान
रायकेरा गांव में जाने के लिए पक्की सड़क नहीं होने के कारण बारिश के मौसम में काफी कीचड़ जमा हो जाता था. बारिश की शुरुआत में ही कीचड़ जमा होने के कारण ग्रामीणों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. चार पहिया वाहन और मोटरसाइकिल तो क्या इस सड़क पर पैदल चलना भी मुहाल हो जाता है. बीते कुछ दिनों में मौसम साफ देखकर ओपी प्रभारी ने ग्रामीणों के साथ मिलकर इस सड़क की मरम्मती करने का निर्णय किया, जिसके बाद थानाप्रभारी ने 2.5 किमी की लंबी सड़क पर जरूरत अनुसार मोरम मिट्टी गिरवाकर ग्रामीणों और जवानों के साथ मिलकर श्रमदान कर डाला और गड्ढों से पटे इस सड़क को चलने लायक आसान बनाया.

इसे भी पढ़ें-सिमडेगा: महिलाओं को लाह कीट उत्पादन का दिया गया प्रशिक्षण


ओपी प्रभारी को किया धन्यवाद
ओपी प्रभारी की इस पहल पर ग्रामीणों ने भी पूरे जोर-शोर से उनका साथ दिया. साथ ही ओपी प्रभारी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सड़क मरम्मत होने से उन्हें आवाजाही करने में काफी आसानी होगी और बारिश के दिनों में उन्हें कीचड़ जैसी मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा. इस दौरान गांव के गुरुदत्त प्रसाद सिंह, शिवशरण सिंह, मदन सिंह, गोपाल साहू, ग्राम प्रधान घनश्याम सिंह, बालमुकुंद सहित अन्य कई ग्रामीण मौजूद रहे.


बारिश के दिनों में कीचड़ जमा हो जाने के कारण इस सड़क पर चल पाना ग्रामीणों के लिए काफी मुश्किल हो जाता था. ग्रामीणों ने ओपी प्रभारी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सड़क मरम्मत होने से उन्हें आवाजाही करने में काफी आसानी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details