झारखंड

jharkhand

पॉलिथीन को लेकर जिला प्रशासन सख्त, दुकानदार पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

By

Published : Jun 8, 2019, 7:43 AM IST

एसडीओ मेघा भरद्वाज को इस बात की सूचना मिल रही थी कि हजारीबाग में व्यवसाय पॉलिथीन का व्यापार कर रहे हैं, जो पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है. इसे लेकर उन्होंने बड़ी कार्रवाई की है. कार्रवाई के दौरान लगभग आधे दर्जन से अधिक दुकानों को खंगाला गया. इन दुकानों में भारी मात्रा में पॉलिथीन पाया गया. बटम बाजार के दुकान में लगभग 4 क्विंटल से अधिक पॉलिथीन पाया गया. उस दुकान पर प्रशासन ने 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है.

जानकारी देती एसडीओ मेघा भरद्वाज

हजारीबाग: जिले को प्रदूषण मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन मुस्तैद नजर आ रही है. एसडीओ मेघा भरद्वाज के नेतृत्व में प्रदूषण मुक्त करने के लिए बड़ा अभियान हजारीबाग में चलाया गया. इस दौरान शहर के कई दुकानों में छापेमारी की गई.

जानकारी देती एसडीओ मेघा भरद्वाज


दरअसल, एसडीओ मेघा भरद्वाज को इस बात की सूचना मिल रही थी कि हजारीबाग में व्यवसाय पॉलिथीन का व्यापार कर रहे हैं, जो पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है. इसे लेकर उन्होंने बड़ी कार्रवाई की है. कार्रवाई के दौरान लगभग आधे दर्जन से अधिक दुकानों को खंगाला गया. इन दुकानों में भारी मात्रा में पॉलिथीन पाया गया. बटम बाजार के दुकान में लगभग 4 क्विंटल से अधिक पॉलिथीन पाया गया. उस दुकान पर प्रशासन ने 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है.


एसडीओ ने दुकानदारों को कहा है कि अब ऐसे ग्राहक जो घर से कपड़ा का थैला लेकर नहीं आते हैं उन्हें पॉलिथीन में सामान न दे. वहीं एसडीओ मेघा भरद्वाज ने हजारीबागवासियों से अपील किया है कि जब भी घर से बाहर सामान खरीदने के लिए निकले तो कपड़े का थैला लेकर निकले. प्रशासन का कहना है आनेवाले दिनों में में और भी जोर-शोर से अभियान चलाया जाएगा. जो भी व्यवसाय नियम को ताक पर रखकर काम कर रहे हैं उन पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details