झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

फरार नक्सली को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार, मामले में 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सरायकेला में पुलिस को चकमा देकर फरार होने वाले नक्सली को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में जिले के एसपी ने कार्य में लापरवाही बरते जाने को लेकर एएसआई समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

By

Published : May 30, 2019, 3:23 PM IST

जानकारी देते सरायकेला एसपी

सरायकेला: सदर अस्पताल से फरार नक्सली शंभू माझी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर शिमलबेड़ा से गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में जिले के एसपी ने कार्य में लापरवाही बरते जाने को लेकर एएसआई समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

जानकारी देते सरायकेला एसपी


पिछले दिनों खरसावां थाना क्षेत्र के हुडांगदा जंगल में नक्सलियों ने पेट्रोलिंग के लिए निकले सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था, जिसमें तीन जवान घायल हो गए थे. वहीं सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्रवाई करते हुए एनकाउंटर किया गया था. इसमें पुलिस ने कुछ नक्सलियों के घायल होने का भी दावा किया था. इसी मामले में पुलिस ने शंभू मांझी को गिरफ्तार किया था. शंभू ने नक्सलियों के साथ सांठ-गांठ होने की बात स्वीकार कर ली थी.


शंभू को घायल होने पर पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां से बुधवार की सुबह हथकड़ी समेत सुरक्षा में तैनात जवानों को चकमा देकर वह फरार हो गया था. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए सरायकेला एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और फरार नक्सली की गिरफ्तारी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details