झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

पीएम कल बिहार को देगें तीन बड़ी सौगात, 86 साल बाद फिर जुड़ेगा मिथिला-कोशी

बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना जतायी जा रही है. जिसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियों तेज कर दी है. वहीं, पीएम मोदी भी चुनाव से पहले बिहार के लोगों को 3 बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. पीएम कल बिहार को देगें तीन बड़ी सौगात, तीन बड़ी परियोजना का करेंगे शुभारंभ

By

Published : Sep 17, 2020, 10:09 PM IST

PM will start three big projects in bihar
पीएम कल बिहार को देगें तीन बड़ी सौगात

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री बिहार वासियों के लिए घोषणाओं का पिटारा लेकर आए हैं. प्रधानमंत्री बिहार के लिए रेलवे से जुड़े तीन बड़ी परियोजना का शुभारंभ करेंगे. पीएम की ओर से एक बार फिर बिहार के लोगों को करोड़ों की योजनाएं मिलने जा रही है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली दंगों के मुद्दे पर राष्ट्रपति कोविंद से मिला विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल

योजनाओं की सौगात
पीएम मोदी 18 सितंबर को बिहार के लोगों के लिए रेलवे से जुड़ी बड़ी योजनाओं की सौगात देंगे. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री हर क्षेत्र के लोगों के लिए पैकेज दे रहे हैं. गुरुवार को पीएम मोदी रेलवे से जुड़ी तीन बड़ी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. हाजीपुर वैशाली नई रेलवे लाइन के साथ ही कोसी महासेतु के साथ निर्मली सरायगढ़ रेलवे लाइन और इस्लाम पुर नटेसर रेलखंड पर परिचालन शुभारंभ किया जाएगा. पूर्व मध्य रेल की ओर से 516 करोड़ की लागत से कोसी महासेतु रेल पुल का निर्माण किया गया है. तीन नदी पर एक नया रेलवे पुल, दो नई रेलवे लाइन, 5 विद्युतीकरण परियोजना, एक इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव शेड और बाढ़ बख्तियारपुर के बीच तीसरी लाइन परियोजनाएं शामिल हैं.

कई योजनाओं का होगा उद्घाटन
पीएम सुपौल स्टेशन से सहरसा हसनपुर कूप डेमो ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री हाजीपुर घोसवर वैशाली और इस्लामपुर नटेश्वर में दो नई लाइन पर योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. बाढ़ बख्तियारपुर के बीच करनौटी बख्तियारपुर लिंक बाईपास और तीसरी लाइन का भी उद्घाटन किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी मुजफ्फरपुर के सीतामढ़ी, कटिहार न्यू जलपाईगुड़ी, समस्तीपुर, दरभंगा जयनगर, समस्तीपुर, खगड़िया, भागलपुर, शिवनारायणपुर खंडों के रेलवे विद्युतीकरण परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details