झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

जिंदगी की जंग हार गया दीपक, प्रेमिका ने किया था आग के हवाले

18 मई की सुबह रांची के रिंग रोड में प्यार में धोखा मिलने के बाद एक गर्भवती प्रेमिका ने अपने प्रेमी दीपक साहू को चलती कार में पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाने का प्रयास किया था. इस वारदात को अंजाम देने के बाद युवती चलती मारुति कार से कूद बाइकसवार दो साथियों के साथ फरार हो गई थी. इस घटना में दीपक पूरी तरह झूलस गया था जिसके बाद शुक्रवार को इलाज के दौरान दीपक की मौत हो गई.

By

Published : May 24, 2019, 5:04 PM IST

Updated : May 24, 2019, 5:59 PM IST

फाइल फोटो

रांची: रिंग रोड में 18 मई को दीपक साहू नाम के युवक को उसकी प्रेमिका ने ही चलती कार को आग के हवाले कर दिया था. इस घटना में दीपक गंभीर रूप से घायल हो गया. दीपक साहू को गंभीर अवस्था में रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां शुक्रवार को इलाज के दौरान दीपक की मौत हो गई.


18 मई की सुबह रांची के रिंग रोड में प्यार में धोखा मिलने के बाद एक गर्भवती प्रेमिका ने अपने प्रेमी दीपक साहू को चलती कार में पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाने का प्रयास किया था. इस वारदात को अंजाम देने के बाद युवती चलती मारुति कार से कूद बाइकसवार दो साथियों के साथ फरार हो गई थी. घटना रातू के झखराटांड के पास 18 मई की सुबह घटी थी. इस घटना में काठीटांड़ निवासी दीपक साहू बुरी तरह से झुलस गया था. उसका चेहरा और हाथ जल गया था.


दोनों ठाकुर गांव के थे
दीपक साहू और उसकी प्रेमिका ठाकुरगांव के रहने वाले हैं. दोनों के बीच शादी और पैसे को लेकर विवाद चल रहा था. करीब एक सप्ताह से युवती लगातार दीपक को ब्लैकमेल कर रही थी. फोन पर उसे जान से मारने की धमकी भी दे रही थी. जब दीपक शादी और पैसा देने से इंकार कर दिया तब एक सप्ताह पहले उसने दीपक को मारने की साजिश रची. 18 मई को दीपक के साथ जाने से पहले उसने एक पत्र अपने ठाकुरगांव स्थित घर पर छोड़ा और दूसरा अपने साथ लाई.


युवती ने दीपक को अपने मामी के घर जाने के लिए बुलाया. दीपक ने मौत से पहले अपने बयान में बताया था कि युवती ने चलती वैन में दीपक को शादी का प्रस्ताव दिया और पैसे भी मांगे. युवती ने दीपक को धमकी दी कि अगर वह इंकार करेगा तो पेट्रोल छिड़कर आग लगा देगी. दीपक के इंकार करते ही युवती ने दीपक पर बोतल से पेट्रोल सिर पर डाला और माचिस लगा कर खुद चलती वैन से कूद गई. युवती के कूदने के बाद दीपक भी वैन से कूदा. हालांकि, दीपक तब तक झुलस चुका था जिससे उसके सिर पर भी गंभीर चोट लग गई थी.


90 प्रतिशत जल चुका था दीपक
दीपक साहू का शरीर 90 प्रतिशत जल चुका था. उसके चेहरे, दोनों हाथ, छाती और दोनों पैर का आधा हिस्सा जला गया था. कार से कूदने के दौरान दीपक को हेड इंजरी भी हुई थी. नोट में युवती ने लिखा था कि वह गर्भवती है और बच्चे को जन्म देना चाहती है, लेकिन दीपक ने कहा कि वो कुछ नहीं जानता. अपना जान बचाना चाहती हो, तो तुम मुझे भुला दो अन्यथा जान से मार देंगे. उसके नीचे दीपक साहू, बजरंग महतो, बाबा महतो और जयंत गुप्ता का नाम था. वहीं इस मामले में अभी तक पुलिस दीपक की प्रेमिका को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. वारदात के दिन से ही वह फरार है. दीपक की प्रेमिका के गिरफ्तारी के बाद ही इस पूरे मामले पर से पर्दा उठ पाएगा.

Last Updated : May 24, 2019, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details