झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

झारखंड में वामदल बिगाड़ सकता है महागठबंधन का खेल, इन सीटों पर दे रहा है 'टेंशन'

देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है, लेकिन झारखंड में महागठबंधन अभी तक ठीक से शक्ल नहीं ले पाया है. इन सबके बीच महागठबंधन में तवज्जो नहीं मिलने पर वामदल नाराज है. झारखंड में 3 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की योजना वाम दल के नेता बना रहे हैं.

By

Published : Mar 13, 2019, 10:01 AM IST

फाइल फोटो

कोडरमा: देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है, लेकिन झारखंड में महागठबंधन अभी तक ठीक से शक्ल नहीं ले पाया है. इन सबके बीच महागठबंधन में तवज्जो नहीं मिलने पर वामदल नाराज है. झारखंड में 3 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की योजना वाम दल के नेता बना रहे हैं.

फाइल फोटो


झारखंड में सरकार के खिलाफ वामदल महागठबंधन के साथ खड़ा रहा, लेकिन लोकसभा चुनाव में महागठबंधन ने वामदलों से किनारा कर लिया. अब वामदलों के रूख से महागठबंधन का खेल बिगाड़ने की संभावना है. झारखंड में लोकसभा की 14 सीटें हैं. इनमें से तीन से अधिक सीटों पर वामदलों ने ताल ठोंकने का मन बनाया है.


राजमहल, हजारीबाग, कोडरमा से तो लगभग उम्मीदवार भी तय कर लिए गए हैं. हजारीबाग सीट पर सीपीआई के भुवनेश्वर मेहता उम्मीदवार हो सकते हैं तो कोडरमा सीट से माले राज कुमार यादव को अपना उम्मीदवार बनाएगी.इन तीन सीटों की बात करें तो वर्तमान में राजमहल से जेएमएम के विजय हांसदा सांसद है तो हजारीबाग से बीजेपी के जयंत सिन्हा और कोडरमा से बीजेपी के रवींद्र राय हैं. वामदल के महागठबंधन में नहीं रहने पर महगठबंधन को इसका नुकसान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details