झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, झारखंड के 'लाल' फिर मचाएंगे धमाल

क्रिकेट विश्वकप 2019 के भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. झारखंड के लाल महेंद्र सिंह धोनी को एक बार फिर मौका मिला है. वहीं दिनेश कार्तिक को भी विश्वकप के 15 खिलाड़ियों में शामिल किया गया है.

By

Published : Apr 15, 2019, 6:53 PM IST

विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

मुंबई: आईसीसी की वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद भारतीय टीम अब तक दो बार विश्वकप का खिताब जीत चुकी है. पहली बार 1983 में कपिल देव की अगुवाई में इंग्लैंड में विश्व कप ट्रॉफी हासिल की थी. वहीं दूसरी बार ये मौका 2011 में मिला. जब अपनी ही सरज़मीं पर महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारत ने विश्वकप चैंपियन बनी थी.

विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा


बता दें कि विश्वकप 2019 राउंड रॉबिन तरीके से खेला जाने वाला है. इसका मतलब ये है कि इस बार एक टीम बाकी के सभी टीमों से मैच खेलेगी. राउंड रॉबिन के खत्म होने के बाद 4 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. सोमवार को विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है.


विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक

ABOUT THE AUTHOR

...view details