हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शिकस्त पर अग्निहोत्री का बयान, हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलू

नेता प्रतिपक्ष ने लोकसभा चुनाव में जनादेश को किया स्वीकार, बोले- अब कांग्रेस के लिए राजनीति सेवा का माध्यम. अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा विकास पर फोकस करे, जो वायदे किए हैं उन पर काम करें.

By

Published : May 26, 2019, 11:19 PM IST

मुकेश अग्निहोत्री, नेता प्रतिपक्ष (फाइल फोटो).

ऊना: लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी शिकस्त के बाद नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने जनादेश को स्वीकार करते हुए कहा कि नई ऊर्जा और उत्साह के साथ कांग्रेस की वापसी करेगी. रविवार को दिये बयान में अग्निहोत्री ने कहा कि देश में जनता ने जो जनादेश दिया है, हम उसका सम्मान करते हैं. भाजपा विकास पर फोकस करे, जो वायदे किए हैं उन पर काम करें.

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राजनीति कांग्रेस के लिए सेवा का माध्यम रही है. हार व जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं, पार्टी निश्चित रुप से मंथन कर नई ऊर्जा व उत्साह के साथ वापसी करेगी. प्रधानमंत्री के रुप में दूसरी बार सत्ता में आ रहे नरेंद्र मोदी बेराजगारी, मंहगाई, जीएसटी सहित देश में सबके लिए सोहार्द बनाए रखने जैसे मसलों पर ध्यान दें. हिमाचल से किए गए वादों का पूरा करें.

ऐतिहासिक विरासत को संजोए है एडवांस्ड स्टडी, भवन की ये खासियतें देश-विदेश के पर्यटकों को कर रही आकर्षित

नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने प्रदेश के साथ सिर्फ कागजी वायदे किए गए हैं और कोई भी काम जमीन पर नहीं उतारा है. प्रदेश की जनता ने कुछ मुद्दों पर बेहतर मार्केटिंग से प्रभावित होकर भाजपा को हर क्षेत्र में समर्थन दिया है और भाजपा नेता अभी से इस जनादेश पर आभार के स्थान पर अंहकार जैसा व्यवहार को दिखा रहे हैं.

अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस की पूरी टीम ने चुनाव लड़ा, लेकिन परिणाम आशा के अनुरूप नहीं आया. कार्यकर्ताओं को इससे पीछे हटने या घबराने की जरुरत नहीं है. कार्यकर्ता ही संगठन की मजबूत कड़ी है और हर क्षेत्र में कार्यकर्ता को तरजीह मिलनी चाहिए और उनकी बात सुनी जानी चाहिए. आने वाले समय में निश्चित रूप से कांग्रेस नेतृत्व हर स्तर पर कार्यकर्ता से संवाद करेगा और पार्टी हित में जो भी निर्णय होगा, लिया जाएगा. वर्तमान समय पार्टी के लिए चुनौतीपूर्ण है. हमें संयम और धैर्य के साथ पार्टी लाइन पर चलना है. ये समय सबको एकता के सूत्र में पिरोकर आगे बढ़ने का है. कांग्रेस का राष्ट्रीय व प्रदेश संगठन निश्चित रूप से बेहतरी के लिए काम करेगा.

ये भी पढ़ें: अब पहाड़ों पर छूटेंगे पसीने, तापमान में होगी बढ़ोतरी

मुकेश ने कहा कि चुनाव का समय निकल गया है. जनता ने जो फैसला दिया है, उसको हम सभी ने स्वीकार किया है. अब रुकने का नहीं, बल्कि आगे बढ़ने का समय है. प्रदेश के जरुरी मसलों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्ग, बड़े प्रोजेक्ट, रेल व हवाई पट्टियों के विकास जैसे मुद्दों पर जनता की बात को उठाया जाएगा. कांग्रेस हिमाचल को कर्जमुक्त करने, युवाओं, महिलाओं, किसान, गरीब, व्यापारी, कर्मचारी की न्याय संगत बातों को पूरे जोश से उठाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details