हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Doctor नदीम पर भड़का हिंदू एकता मंच का गुस्सा, फिर फूंका डॉक्टर का पुतला, बंद का ऐलान

ऊना जिले में डॉक्टर नदीम अख्तर द्वारा कथित तौर पर की गई भगवान शिव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज जिलाभर में हिमाचल व्यापार मंडल की जिला इकाई हिंदू एकता मंच के विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए बंद का ऐलान किया. इसके साथ ही मैहतपुर में हिंदू एकता मंच ने रोष रैली निकाली और डॉक्टर का पुतला जला कर हनुमान चालिसा का पाठ किया.

By

Published : Jun 15, 2023, 4:26 PM IST

Updated : Jun 15, 2023, 4:58 PM IST

Protest Rally against Offensive remarks on Lord Shiva in Una.
ऊना में डॉक्टर नदीम अख्तर के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन.

ऊना में डॉक्टर नदीम अख्तर के खिलाफ हिंदू एकता मंच का विरोध प्रदर्शन.

ऊना: हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार नगर परिषद मैहतपुर स्थित निजी अस्पताल के डॉक्टर द्वारा भगवान शिव के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले के खिलाफ तमाम हिंदू संगठनों के एक मंच पर आकर हिंदू एकता मंच का गठन किया है अब और भी संगठन इससे जुड़ते जा रहे हैं. वीरवार को हिंदू एकता मंच के समर्थन में हिमाचल व्यापार मंडल की जिला इकाई ने भी बंद का आह्वान किया. जिसके बाद ऊना जिल में लगभग सभी बाजार सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक बंद रहे हैं.

डॉक्टर नदीम के खिलाफ भड़का हिंदू एकता मंच का गुस्सा: इस दौरान हिमाचल-पंजाब की सीमा पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने एकत्रित होकर डॉक्टर नदीम अख्तर के खिलाफ जोरदार रोष रैली निकाली. युवाओं ने डॉक्टर नदीम अख्तर के अस्पताल के सामने एक बार फिर डॉक्टर का पुतला फूंकते हुए प्रशासन और पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का आह्वान किया. रोष रैली के बाद अस्पताल परिसर के आगे जोरदार नारेबाजी के बाद हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. इसके साथ ही उन्होंने न्यायपालिका से भी डॉक्टर की जमानत को रद्द करने की गुहार लगाई. हिंदू एकता मंच ने ऐलान किया है कि वह किसी भी कीमत पर इस डॉक्टर को अब हिमाचल में बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ऊना में नदीम अख्तर के खिलाफ हिंदू संगठनों ने की नारेबाजी.

व्यापार मंडल के आह्वान पर ठप्प रहा कारोबार: हिमाचल व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सोमेश शर्मा ने कहा कि डॉक्टर नदीम अख्तर द्वारा भगवान शिव पर की गई टिप्पणी केवल मात्र अभद्र नहीं है अपितु यह असहनीय है. उन्होंने कहा कि भगवान शिव हिमाचल प्रदेश के लाखों लोग के आराध्य हैं. ऐसे में डॉक्टर नदीम को टिप्पणी करने से पहले कुछ सोचना चाहिए था कि वह एक समुदाय और धर्म विशेष के खिलाफ अपमानजनक शब्द लिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि हिंदू एकता मंच के विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए हिमाचल व्यापार मंडल ने आज जिला भर में बंद का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि यदि अब भी डॉक्टर के खिलाफ उचित कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई तो हिमाचल व्यापार मंडल प्रदेश भर में बंद का आह्वान करते हुए कारोबार ठप करेगा.

ऊना में हिंदू एकता मंच ने फूंका डॉक्टर नदीम अख्तर का पुलता.

सरकार को दी उग्र आंदोलन की चेतावनी: इस दौरान नगर परिषद के पूर्व पार्षद विवेक भारद्वाज ने कहा कि डॉ नदीम अख्तर इससे पहले भी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियां और पोस्ट करता आया है. ऐसे में डॉक्टर के खिलाफ व्यापक जांच करते हुए कार्रवाई अमल में लानी चाहिए और इसके किस-किस जगह किस-किस के साथ संबंध हैं, उसकी भी जांच की जाए. हिंदू संगठनों ने ऐलान किया कि यदि अब भी डॉक्टर नदीम अख्तर की जमानत याचिका खारिज नहीं होती है तो इसके बाद प्रदेश भर में उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा. हिंदू एकता मंच के संयोजक चंदन शर्मा ने कहा कि देश की न्यायपालिका को ऐसे लोगों के खिलाफ नरमी नहीं बरतनी चाहिए. उन्होंने कहा कि डॉक्टर नदीम अख्तर की जमानत याचिका जल्द से जल्द खारिज होनी चाहिए और डॉक्टर को जल्द ही गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

जानें क्या है मामला: जिला ऊना की नगर परिषद मैहतपुर स्थित निजी अस्पताल के डॉक्टर नदीम अख्तर द्वारा कथित तौर पर फेसबुक पर भगवान शिव के खिलाप अभद्र और अश्लील टिप्पणी की गई थी. जिसके बाद से हिंदू समाज के लोगों का गुस्सा भड़क गया. हिंदू संगठनों ने प्रशासन से डॉक्टर नदीम अख्तर पर सख्त कार्रवाई करने और डॉक्टर को गिरफ्तरा करने की मांग की. पुलिस द्वारा डॉक्टर के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया. 9 जून को अस्थाई जमानत मिलने के बाद हिंदू एकता मंच ने डॉक्टर की जमानत याचिका खारिज करने की मांग की. हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की अमर्यादित टिप्पणी के कारण हिंदू समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. हालांकि इस मामले में डॉक्टर नदीम अख्तर ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर माफी मांग ली थी, लेकिन हिंदू एकता मंच ने दो टूक शब्दों में कहा है कि ये माफी स्वीकार नहीं होगी. जब तक की डॉक्टर भगवान शिव के मंदिर में शिवलिंग पर पानी चढ़ा कर माफी नहीं मांगता है तब तक हिंदू संगठनों का विरोध जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:भगवान शिव पर अभद्र टिप्पणी मामले में भड़के हिन्दू संगठन, ऊना की सड़कों पर हुआ हनुमान चालीसा का पाठ

ये भी पढ़ें:ऊना में भगवान शिव पर अभद्र टिप्पणी मामले में आरोपी डॉक्टर ने मांगी माफी

ये भी पढ़ें:ऊना में भगवान शिव पर टिप्पणी मामले में बढ़ा विवाद, हिंदू एकता मंच ने डॉक्टर को बताया समाज के लिए खतरा

ये भी पढ़ें:ऊना में भगवान शिव के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, पुलिस को दिया सोमवार तक का अल्टीमेटम

Last Updated : Jun 15, 2023, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details