हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 12, 2021, 2:53 PM IST

ETV Bharat / state

ऊना में ड्रोन करेगा कन्टेनमेंट जोन की निगरानी, नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

ऊना में पुलिस कोरोना से बचाव के नियमों की अनदेखी करने वालों पर ड्रोन से नजर रखेगी. जिला पुलिस लोगों को अब ड्रोन के माध्यम से कन्टेनमेंट जोन की निगरानी करेगी. डीएसपी ने माना कि जिला में कन्टेनमेंट जोन में नियमों का पालन न होने की शिकायतें भी लगातार मिल रही हैं. ऐसे में पुलिस कन्टेनमेंट जोन में भी ड्रोन के जरिये निगरानी करेगी और कन्टेनमेंट जोन के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Drones will monitor the Containment Zone in Una
ऊना में ड्रोन करेगा कन्टेनमेंट जोन की निगरानी

ऊनाःप्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा होता जा रहा है. इसके चलते प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग रोज नई कोशिशों के जरिए कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने का प्रयास कर रहा है.

इसी कड़ी में ऊना पुलिस कोरोना से बचाव के नियमों की अनदेखी करने वालों पर ड्रोन से नजर रखेगी. जिला पुलिस लोगों को अब ड्रोन के माध्यम से कन्टेनमेंट जोन की निगरानी करेगी. इस अभियान का शुरूआत ऊना शहर से हो गई. ऊना में डीएसपी हेडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने खुद टीम के साथ शहर में ड्रोन से निगरानी की.

वीडियो.

कम्युनिटी स्प्रैड रोकना भी बड़ी चुनौती

जिला ऊना में मार्च और अप्रैल माह में कोरोना संक्रमण और संक्रमितों की मौतों के मामलों ने पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. मार्च 2021 में जहां जिला में सबसे ज्यादा 1070 कोरोना पॉजिटिव मामले और संक्रमितों की 14 मौतें दर्ज हई. वहीं, अप्रैल माह के 11 दिनों में ही 17 लोग कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु का ग्रास बन गए हैं. जिला में 661 नए कोरोना पॉजिटिव मामले भी सामने आये हैं. ऐसे में जिला ऊना हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. जिला ऊना को कम्यूनिटी स्प्रेड से बचाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग प्रयास कर रहा है.

कन्टेनमेंट जोन में भी ड्रोन से निगरानी

ऊना के डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने कहा कि जिला में कन्टेनमेंट जोन में नियमों का पालन न होने की शिकायतें भी लगातार मिल रही हैं. ऐसे में पुलिस कन्टेनमेंट जोन में भी ड्रोन से निगरानी करेगी और कन्टेनमेंट जोन के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पढ़ेंःमोहित चौहान की सुरीली आवाज के मुरीद हुए केंद्रीय मंत्री रिजिजू

ABOUT THE AUTHOR

...view details