हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 14, 2023, 8:20 AM IST

ETV Bharat / state

सोलन सब्जी मंडी में आज सब्जियों के दाम गिरे, गर्मियों में सब्जियां खराब होने के चलते गिरावट

आज सोलन मंडी में सब्जियों के दाम सब्जियों की आवक ज्यादा होने से गिर गए.गोभी करीब 8 रुपए कम मात्र 10 रुपए किलो के हिसाब से बिकी.वहीं, करेला 45 रुपए किलो बिका.(Vegetables price in Solan today)

Vegetables price in Solan today
Vegetables price in Solan today

सोलन:आज यानी मंगलवार को सब्जी मंडी सोलन में डबल मंडी लगी. डबल मंडी इसलिए ,क्योंकि सोमवार के दिन सब्जी मंडी सोलन में अवकाश रहता है. ऐसे में आज किसान भी अपनी सब्जिय को लेकर भारी मात्रा में पहुंचे. वहीं, खरीदार भी ज्यादा मात्रा में आज सब्जी मंडी सोलन में आए ,लेकिन आज सब्जियों के दामों में गिरावट देखने को मिली. कारण यह माना जा रहा है कि गर्मियों में सब्जियां खराब होने लगी है. ऐसे में खरीदार भी कम ही सब्जियां ले रहे हैं, ऐसे में किसानों को आज सब्जियों के दाम कम मिल पाए.

8 रुपए तक गिरे गोभी के भाव:मंगलवार को सब्जी मंडी सोलन में पहाड़ी गोभी के दाम ₹10 किलो को मिले हैं जो पिछले तीन-चार दिनों से 15 - ₹18 किलो मिल रहे थे. वहीं, आज अहमदाबाद से आने वाले टमाटर में भी गिरावट दर्ज की गई ,जोंकि आज प्रति क्रेट ₹450 बिका. सब्जी मंडी सोलन के आढ़ती हेमंत साहन का कहना है कि आज डबल मंडी सब्जी मंडी में लगी थी, लेकिन भारी मात्रा में सब्जियां आज पहुंची. ऐसे में खरीददारों ने भी कम ही सब्जियां ले रहे है .क्योंकि गर्मियों के कारण सब्जियां खराब होने शुरू हो चुकी है. ऐसे में सभी सब्जियों के दाम गिरावट देखने को मिली.

करेला बिका 45 रुपए किलो:शिमला मिर्च ₹45 किलो,ब्रोकली ₹25 किलो,नासिक का प्याज ₹12 किलो,इंदौर का प्याज ₹10 किलो,मशरूम ₹120 किलो,बैंगन ₹28 किलो,करेला ₹45 किलो,भिड़ी ₹40 किलो,बंद गोभी ₹5 किलो,फ्रासबीन ₹50 किलो, गाजर ₹20 किलो,लहसुन ₹80 किलो,हरा धनिया ₹20 किलो,खीरा 18 से ₹30 किलो,घीया ₹25 किलो,आलू ₹6.50 किलो बिका.

ये भी पढ़ें :सोलन में 14 सौ में बिकी गोभी की 25 बोरियां. 18 सौ लगा गाड़ी का किराया

ABOUT THE AUTHOR

...view details