हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हरियाणा से ठियोग चोरी छिपे लाया जा रहा था मुर्गों से भरा वाहन, मामला दर्ज

By

Published : Jan 26, 2021, 8:27 PM IST

चोरी छिपे मुर्गो से भरा एक ट्रक हरियाणा के शाहाबाद से ठियोग के लिए भेजा जा रहा था. जिसे सोलन सदर थाना पुलिस की टीम ने सपरून चौक पर पकड़ा. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर मुर्गों को वापिस शाहाबाद भेज दिया.

solan-police-caught-a-vehicle-full-of-rooster
मुर्गों से भरा वाहन

सोलनःबर्ड फ्लू के चलते जिला में मुर्गों की खरीद फरोख्त एवं बाहरी राज्यों से लाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है. बावजूद इसके पोल्ट्री फार्म वालो के हौंसले बुलंद हैं. यहां बीती रात को चोरी छिपे मुर्गो से भरा एक ट्रक हरियाणा के शाहाबाद से ठियोग के लिए भेजा जा रहा था.

सपरून चौक पर पकड़ा ट्रक

ट्रक में 800 के करीब मुर्गे थे. सोलन सदर थाना पुलिस की टीम ने सपरून चौक पर इस ट्रक को पकड़ा और परमिशन के बारे में ट्रक चालक से पूछताछ की, जिस पर चालक कोई जवाब नही दे सका. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर मुर्गों को वापिस शाहाबाद भेज दिया.

मुर्गों की खरीद फरोख्त पर प्रतिबंध

गौरतलब है कि बर्ड फ्लू के चलते सोलन के एनएच-5 पर सड़क किनारे सैकड़ों मुर्गे मृत मिले थे. जिनमें बर्ड फ्लू पाया गया था. इस पर कार्रवाई करते हुए उपायुक्त सोलन केसी चमन ने कुछ समय के लिए मुर्गों की खरीद फरोख्त पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इसी बीच बाहरी राज्यों से चोरी छिपे इतनी बड़ी तादाद में मुर्गो का लाना प्रदेश की बाउंड्री की सुरक्षा इंतजामात के पोल खोलता नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें:पूर्ण राज्यत्व दिवस पर स्वयं सहायता समूह की ओर से लगाया गया स्पेशल स्टॉल

ABOUT THE AUTHOR

...view details