हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सोलन में लगातार बारिश से हो रहा भूस्खलन, शहर के आधा दर्जन संपर्क मार्ग बंद

सोलन में बीते 48 घंटों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण कई जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसकी वजह से राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 27, 2019, 6:01 PM IST

Updated : Jul 27, 2019, 7:48 PM IST

landslide

सोलन: बारिश के कारण सोलन जिला के कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है. इसके कारण गांव से शहर को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग पूरी तरह से बाधित हो चुके हैं. लगातार 2 दिनों से जिले में धीमी बारिश हो रही है जिससे सड़कों में पथरों का पहाड़ों से गिरना शुरू हो गया है.

मार्ग बहाली में जुटा विभाग

मानसून की दस्तक के साथ ही क्षेत्र में तबाही का मंजर है. सोलन शहर को गांव से जोड़ने वाली अधिकतर सड़कों पर भूस्खलन होने के कारण सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बंद है. भारी मात्रा में सड़कों में मलबा भर जाने के कारण यहां का एक संपर्क मार्ग करीब 4 घंटे के लिए बंद रहा. वहीं, राहगीरों को भी इससे परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है.

मार्ग बहाली में जुटा विभाग

सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जेसीबी मशीन की सहायता से रास्ते से मलबा हटाना शुरू किया. इसके बाद मार्ग वाहनों के लिए खुल पाया. क्षेत्र के लोगों के अनुसार यहां के एक नाले में फेंकी गई मिट्टी बारिश के दौरान भारी मात्रा में सड़कों पर आ गई. भारी मात्रा में मिट्टी आने के कारण ये मार्ग भी करीब 6 घंटे के लिए बंद रहा.

लैंडस्लाइड से सड़क मार्ग बंद

जिले की अधिकांश सड़कें गांव की लिंक रोड हैं. गांव से शहर की सड़कों की हालत खराब होने के कारण लोगों को पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. लोगों के साथ साथ यहां वाहन चालकों को भी दिक्कतें आ रही हैं. कहीं सड़कों में गड्ढे हैं तो कहीं भूस्खलन होने के कारण जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है.

ये भी पढ़ें - शिमला में भारी बारिश के बाद गिरे पेड़, करीब तीन सौ अन्य पेड़ गिरने के कगार पर

Last Updated : Jul 27, 2019, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details