हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Rain in Solan: सोलन में मौसम के बिगड़े मिजाज, आसमान में छाए काले बादल, कोहरे से विजिबिलिटी हुई कम

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 16, 2023, 10:30 AM IST

Updated : Oct 16, 2023, 10:58 AM IST

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग शिमला ने सोमवार को भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया है. सोलन जिले में भी सुबह से बारिश का दौर शुरू है. आसमान में काले बादल छाने से दिन में ही अंधेरा हो गया है. (Solan Weather Update) (Himachal Pradesh Weather Alert)

Himachal Pradesh Weather Alert
हिमाचल प्रदेश में मौसम

सोलन में छाए काले बादल

सोलन: हिमाचल प्रदेश में आज के लिए मौसम विभाग शिमला ने बारिश-बर्फबारी और तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के विभिन्न इलाकों में आज सुबह से मौसम खराब बना हुआ है. प्रदेश के ऊपरी इलाकों में जहां बर्फबारी के दौर जारी है. वहीं, मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. इसी कड़ी में सोलन जिले में भी मौसम ने कड़े रुख दिखाना शुरू कर दिया है. सोमवार सुबह से ही सोलन में भी मौसम खराब बना हुआ है. चारों तरफ धुंध फैल गई है. तेज हवाओं का दौर जारी है. जिससे तापमान में गिरावट आ चुकी है. ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ गिरने की वजह से पहले ही मौसम में ठंडक बढ़ चुकी है.

सोलन में कोहरे से कम हुई विजिबिलिटी: सोलन जिले में तेज तूफान के साथ बारिश जहां बारिश हो रही है. वहीं, आसमान में काले बादल छा जाने से सुबह ही अंधेरा हो चुका है. धुंध आने की वजह से विजिबिलिटी पूरी तरह से कम हो चुकी है. जिस कारण लोगों को गाड़ियां चलाने में दिक्कत हो रही है. बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. प्रशासन ने लोगों से अनावश्यक सफर न करने और किसी भी प्रकार की घटना घटित होने पर उसकी सूचना जिला प्रशासन या पुलिस को देने का आग्रह किया है.

सोलन में छाया कोहरा

हिमाचल में बारिश-बर्फबारी को लेकर अलर्ट: गौरतलब है कि मौसम विभाग शिमला द्वारा हिमाचल प्रदेश में 16 और 17 अक्टूबर को बारिश की भविष्यवाणी की है. प्रदेश में सोमवार के लिए बारिश, बर्फबारी और तूफान को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग शिमला के अनुसार मानसून सीजन के बाद ये सम का पहला तीव्र पश्चिमी विक्षोभ है जो कि आगामी 24 घंटे के लिए हिमाचल को प्रभावित करेगा.

ये भी पढ़ें:Himachal Weather: हिमाचल में कल के लिए भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी

Last Updated : Oct 16, 2023, 10:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details