हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

18 फरवरी तक चलेगा सड़क सुरक्षा अभियान, नुक्कड़ नाटकों से लोगों को किया जाएगा जागरूक: DC

By

Published : Jan 18, 2021, 3:44 PM IST

डीसी सोलन केसी चमन की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा अभियान माह का सोलन में आयोजन का किया गया. डीसी सोलन के सी चमन द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शपथ भी दिलाई गई. इस दौरान बच्चों ने नुक्कड़ नाटकों के जरिए यातायात नियमों के बारे में लोगों को जानकारी भी दी.

Road Safety Campaign Solan
सड़क सुरक्षा अभियान माह सोलन

सोलन: प्रदेश परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा अभियान माह का सोलन में आयोजन का किया गया. जिसकी अध्यक्षता डीसी सोलन केसी चमन में की. यह कार्यक्रम ठोडो मैदान सोलन में आयोजित किया गया. जहां पर डीसी सोलन केसी चमन द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शपथ भी दिलाई गई. इस दौरान बच्चों ने नुक्कड़ नाटकों के जरिए यातायात नियमों के बारे में लोगों को जानकारी भी दी.

सड़क सुरक्षा अभियान माह सोलन

डीसी सोलन ने जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी

डीसी सोलन केसी चमन ने इस दौरान दो पहिया वाहन चालकों को भी हरी झंडी दिखाकर यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए रैली को रवाना किया. इसके साथ ही सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जन-जन तक जानकारी पहुंचे इसके लिए भी माइक लगाकर शहर में घूमने वाली गाड़ी को डीसी सोलन ने रवाना किया. डीसी केसी चमन ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सोलन जिला में सड़क सुरक्षा माह के तहत क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय सोलन द्वारा विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही है.

वीडियो.

नुक्कड़ नाटकों भी होंगे आयोजित

डीसी सोलन ने कहा कि जन-जन को सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न नियमों के साथ सुरक्षित वाहन चलाने के संबंध में लोगों को जागरूक करना के लिए यह प्रयास किया जा रहा है. जिला में नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि सड़क दुर्घटना को न्यून किया जा सके. उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा अभियान एक माह तक 18 फरवरी तक चलेगा उन्होंने लोगों से अपील की है कि यातायात नियमों के प्रति पुलिस के साथ-साथ प्रत्येक नागरिक की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे यातायात नियमों का पालन करें.

पढ़ें:रोहड़ू की लोहर कोटी पंचायत में 22 साल की अवंतिका बनीं प्रधान, रचा इतिहास

ABOUT THE AUTHOR

...view details