हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में एंट्री खुलने और बढ़ते कोरोना के मामलों के लिए सरकार पूरी तरह तैयार: स्वास्थ्य मंत्री

By

Published : Sep 16, 2020, 6:37 PM IST

बाहरी राज्यों के लोगों के लिए हिमाचल प्रदेश के बोर्डर खोलने पर स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने कहा कि लोगों को अन्य राज्यों में आने जाने के लिए परमिशन लेने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इसी लिए बॉर्डर खोलने का निर्णय लिया गया है.

Rajeev Saizal
Rajeev Saizal

सोलन: हिमाचल प्रदेश में अब सभी लोगों को एंट्री मिल सकेगी. एंट्री के लिए अब किसी भी तरह की रजिस्ट्रेशन नहीं करवानी होगी. बाहर से आने वाले लोगों को अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. अब सिर्फ केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस ही लागू होंगी.

लिहाजा अभी तक राज्य के बाहरी रूटों पर बसें फिलहाल नहीं चलेंगी, लेकिन आवाजाही बाकी किसी माध्यम से की जा सकती है. मंगलवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है.

वीडियो.

हिमाचल प्रदेश में एंट्री होने के साथ-साथ अब कोरोना की मामले बढ़ने का डर भी बढ़ने लगा है, देश के साथ-साथ प्रदेश में भी लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. मौत का आंकड़ा भी लगातार हिमाचल प्रदेश में बढ़ता जा रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल से बॉर्डर खोले जाने व कोविड 19 महामारी के प्रदेश व जिला सोलन में बढ़ते मामलों के बारे में किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि लोगों को अन्य राज्यों में आने जाने के लिए परमिशन लेने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इसी लिए बॉर्डर खोलने का निर्णय लिया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यदि प्रदेश में और अधिक मामले आते हैं, तो भी सरकार के पास इस महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त संसधान है और अन्य सभी तैयारियां भी दुरुस्त हैं. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी के बचाव में मास्क व उचित दूरी बनाए रखने के नियमों की सख्ती से प्रदेश के लोग भी जिम्मेवारी के साथ पालना करें.

बता दें कि प्रदेश में इस समय कोरोना का आकंड़ा 10,000 के पार पहुंच चुका हैं. प्रदेश में इस समय 3875 एक्टिव मामले हैं, वहीं अगर बात जिला सोलन की कि जाए तो जिला में 2391 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 941 एक्टिव मामले हैं. हिमचाल प्रदेश में अब एक 89 लोग कोरोना वायरस से जंग हार चुके हैं.

पढ़ें:चंबा में पैदल पुल 'उड़ा' ले गए चोर, अब बचे सिर्फ दो लोहे के एंगल

ABOUT THE AUTHOR

...view details