हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 9, 2021, 12:49 PM IST

ETV Bharat / state

झूठी निकली बद्दी में राष्ट्रीय पक्षी मोर के मारे जाने की खबर, SDM ने दिए जांच के आदेश

बद्दी की सूरजपुर पंचायत में राष्ट्रीय पक्षी मोर के मारे जाने की खबर सामने आई. इस बारे में एक कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गयी. इस बारे में कंपनी के पदाधिकारियों ने कहा कि पंचायत में दूषित पानी के सेवन से मोर मरने की झूठी अफवाह कुछ लोगों ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए फैलाई.

FALSE NEWS OF PEACOCK KILLING IN BADDI
झूठी निकली बद्दी में राष्ट्रीय पक्षी मोर के मारे जाने की खबर

बद्दीः बीते दिनोंबद्दी की सूरजपुर पंचायत में राष्ट्रीय पक्षी मोर के मारे जाने की खबर सामने आई. इस बारे में एक कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गयी. कंपनी के पदाधिकारियों का कहना है कि पंचायत में दूषित पानी के सेवन से मोर मरने की झूठी अफवाह कुछ लोगों ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए फैलाई.

वन विभाग के कर्मचारी जब मौके पर आए, तो वहां पर कोई मरा हुआ मोर नहीं था. कंपनी के एचआर प्रबंधक ने बताया कि पंचायत की बीडीसी सदस्य व एक कर्मचारी नेता ने कंपनी के नाम से एक राष्ट्रीय पक्षी मोर मरने की एक झूठी शिकायत प्रदूषण बोर्ड को शिकायत सौंपी.

वीडियो.

शिकायतकर्ता नहीं दिखा सका मरा हुआ मोर

पंचायत के लोगों के साथ वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर आए, तो शिकायतकर्ता कोई भी मरा हुआ मोर नहीं दिखा पाए. कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि कंपनी का नाम खराब करने के लिए झूठी शिकायत प्रदूषण बोर्ड को शिकायत सौंपी थी.

एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

इस संदर्भ में एसडीएम नालागढ़ को इसकी शिकायत की है. एसडीएम ने डीएसपी बद्दी को जांच के आदेश दिए हैं. डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि एसडीम नालागढ़ द्वारा एक शिकायत उन्हें भेजी गई है. इसमें इंटरनेट से एक मरे मोर तस्वीर उठाकर गलत शिकायत के आधार पर नाम बदनाम करने की कोशिश की.

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. इस बारे में वन रक्षक प्रीतम सिंह का कहना है कि शिकायतकर्ता द्वारा उन्हें दो बार मौके पर ले जाया गया, लेकिन दोनों बार ही अलग-अलग जगहों पर शिकायतकर्ता लेकर गया.

ये भी पढ़ेंःकैबिनेट की बैठक आज, प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लग सकते हैं नए प्रतिबंध

ABOUT THE AUTHOR

...view details