हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

BBN में बुलेट व मोटरसाइकिल चलाने वाले ना करें यह काम, नहीं तो पुलिस काट देगी चालान

अगर आपके पास भी बुलेट है और आपने भी इसमें तेज आवाज वाला सालेंसर लगा रखा है तो समझ लीजिए आप बीबीएन पुलिस के रडार पर हैं. पुलिस द्वारा बीबीएन में एक विशेष मुहिम चलाई है जिसमें बुलेट मोटरसाइकिल चालकों द्वारा अपने मोटरसाइकिल में एग्जॉस्ट लगाकर पटाखे बजाए जा रहे हैं जिससे क्षेत्र में ध्वनि प्रदूषण फेल रहा है.

By

Published : Feb 3, 2020, 7:25 PM IST

Bullet motorcycle drivers
BBN में बुलेट मोटरसाइकिल चलाने वाले ना करें यह काम

सोलन: ध्वनि प्रदूषण पर काबू पाने के लिए जिला पुलिस बद्दी द्वारा एक अहम पहल शुरू की है, जिसमें उन बाइक के चालान काटे जा रहे हैं जिनमें लोगों ने कंपनी के बाहर से एग्जॉस्ट लगाए हैं. बीबीएन पुलिस ने इस मुहिम के तहत नालागढ़ में रॉयल एनफील्ड बाइक चालकों को रोककर उनके चालान काटे जिनमें तेज आवाज वाले एग्जॉस्ट लगे हैं, जो कि नॉइस पोलूशन फैला रहे हैं. साथ ही पुलिस मौके पर ही एग्जॉस्ट भी हटा रही है ताकि बाइक के मालिक दोबारा उसका इस्तेमाल ना कर सके.

वीडियो.

मामले की जानकारी देते हुए ट्रैफिक इंचार्ज नालागढ़ रमेश कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा बीबीएन में एक विशेष मुहिम चलाई है जिसमें बुलेट मोटरसाइकिल चालकों द्वारा अपने मोटरसाइकिल में एग्जॉस्ट लगाकर पटाखे बजाए जा रहे हैं जिससे क्षेत्र में ध्वनि प्रदूषण फैल रहा है.

शुरुआत में मोटरसाइकिल चालकों को हिदायत भी दी जा रही है कि वे ऐसे उपकरणों को अपने मोटरसाइकिल से निकाल दें नहीं तो मोटर व्हीकल एक्ट के तहत उन पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल की धरोधरः शिमला में बना था देश का पहला ऑटोमेटिक टेलीफोन एक्सचेंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details