हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

तेज हवा से दो मंजिला मकान पर गिरा पेड़, बड़ा हादसा टला

By

Published : Jun 11, 2020, 3:58 PM IST

पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 5 कैनाल रोड पर बुधवार देर शाम को तेज हवा के चलते दो मंजिला मकान पर एक पेड़ जा गिरा. इससे को मकान का काफी नुकसान पहुंचा है. मकान मालिक जसवीर सिंह का कहना है कि परिषद की लापरवाही के कारण ही यह हादसा हुआ है.

tree fell on two storey house
तेज हवा से दो मंजिला मकान पर गिरा पेड़

पांवटा साहिबःपांवटा साहिब में बारिश और तूफान के चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. तेज तूफान के चलते लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा है. उपमंडल पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 5 कैनाल रोड पर बुधवार देर शाम को तेज हवा के चलते दो मंजिला मकान पर एक पेड़ जा गिरा. इससे को मकान का काफी नुकसान पहुंचा है.

मकान मालिक जसवीर सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत आईपीएस विभाग नगर परिषद पांवटा को पहले ही लिखित रूप में दे दिया था, लेकिन फिर भी कोई हल नहीं किया गया. उन्होंने कहा पेड़ गिरने के समय घर का कोई भी आसपास मौजूद नहीं था, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

उन्होंने कहा कि अगर समय रहते नगर परिषद ने संज्ञान लिया होता तो उनके मकान को नुकसान नहीं पहुंचता. मकान मालिक जसवीर सिंह का कहना है कि परिषद की लापरवाही के कारण ही यह हादसा हुआ है. नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी का कहना है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए कर्फ्यू और लॉकडाउन के चलते पेड़ कटाने में देरी हो गई थी. उन्होंने कहा कि इस बारे में बैठक कर मुआवजे के लिए प्रस्ताव डाला जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के मध्यवर्ती इलाकों और ऊंचाई वाले इलाकों में 14 जून तक मौसम खराब बना रहेगा, हालांकि वीरवार को भारी बारिश और अंधड़ को लेकर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की चेतवानी जारी की गई है. शिमला, सोलन सिरमौर ओर मंडी में ओलावृष्टि होने की सम्भवना जताई गई है.

ये भी पढ़ें-एजेंसी खोलने के नाम पर दिव्यांग से 75 हजार रुपये की ठगी, मामला दर्ज

ये भी पढ़ें-कीटनाशकों पर बैन : फैसला अच्छा, लेकिन बढ़ जाएगी फसलों की लागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details