हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिंदल ने बनेठी पंचायत को दी विकास कार्यों की सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी विधायक राजीव बिंदल ने बनेठी पंचायत को विकास कार्यों की सौगात दी है. इस मौके पर डॉ. राजीव बिंदल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के धारटी क्षेत्र को केवल वोट बैंक समझा और इस क्षेत्र की सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल और दूसरी मूलभूत सुविधाओं की दशकों तक अनदेखी और उपेक्षा की.

By

Published : Nov 8, 2020, 5:47 PM IST

डॉ. राजीव बिंदल
डॉ. राजीव बिंदल

नाहन: स्थानीय विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने रविवार को बनेठी पंचायत को विकास कार्यों की सौगात दी है. बिंदल ने 50 लाख रुपये की लागत से गौंत नाले पर बनने वाले डैम जल संग्रहण बांध का शिलान्यास किया. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए विधायक बिंदल ने कहा कि इस डैम के बनने से धारटी क्षेत्र के तहत बनेठी की उठाऊ पेयजल योजना गौंत और उठाऊ पेयजल योजना सरोगा टिक्कर को लाभ होगा और इन योजनाओं में 12 माह प्रचूर मात्रा में जल उपलब्ध होगा.

कांग्रेस पर साधा निशाना

राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के धारटी क्षेत्र को केवल वोट बैंक समझा और इस क्षेत्र की सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल और दूसरी मूलभूत सुविधाओं की दशकों तक अनदेखी और उपेक्षा की. उन्होंने कहा कि धारटी क्षेत्र के लोग सड़क और पेयजल के लिए तरसते रहे, लेकिन कांग्रेस सरकारों ने इस क्षेत्र के लोगों की एक नहीं सुनी. उन्होंने कहा कि वर्तमान बीजेपी सरकार के कार्यकाल में धारटी क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास काम चल रहे हैं.

जल्द पूरा होगा निर्माण

इस दौरान विधायक बिंदल ने 90 लाख रुपये की लागत से निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनेठी के भवन का निरीक्षण भी किया. उन्होंने भवन के निर्माण के काम को जल्द पूरा करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिए. इसके अलावा बिंदल ने 50 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली गौंत सड़क का निरीक्षण भी किया. वहीं, बिंदल बनेठी-डगजार सड़क निर्माण के काम का निरीक्षण करते हुए पैदल गौंत तक पहुंचे.

क्षेत्र को मिली सड़क सुविधा

डॉ. बिंदल ने कहा कि पिछले कई दशकों से बनेठी पंचायत के दूरदराज क्षेत्र पूरी तरह से सड़क सुविधा से महरूम रहे और स्थानीय लोगों को 6 से 8 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था. यहां के लोग पीने के पानी के लिए तरसते थे, लेकिन आज यहां पेयजल और सड़क दोनों का काम तीव्र गति से शुरू हुआ है.

पढ़ें:प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 56 परिवारों को मिलेंगे स्वीकृति पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details