हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा पर फिर उठे सवाल, पेपर रद्द करने की मांग

By

Published : Jan 10, 2020, 10:29 PM IST

एंटी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल फोर्स हिमाचल के अध्यक्ष नाथूराम चौहान ने पटवारी भर्ती को लेकर एक बार फिर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया है. नाथूराम ने कहा कि पटवारी परीक्षा में 100 प्रशनों में से 43 प्रश्न जेबीटी परीक्षाओं से लिए गए थे, जिससे साबित होता है कि प्रश्न पत्र सही सेट नहीं किया गए थे.

Patwari recruitment in himachal
पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा पर उठे सवाल.

पांवटा साहिब: एंटी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल फोर्स हिमाचल के अध्यक्ष नाथूराम चौहान ने पटवारी भर्ती को लेकर एक बार फिर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया है. शुक्रवार को निजी होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने सरकार की कार्यप्रणाली और युवाओं के साथ हुई धांधली पर सवाल उठाए हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

नाथूराम ने बताया कि पटवारी परीक्षा में बड़ा घोटाला और धांधली हुई है. वह प्रदेश भर में पटवारी परीक्षा को लेकर लोगों से मिले हैं और लोगों ने पटवारी भर्ती को लेकर लिखित में शिकायतें दी हैं. नाथूराम चौहान ने कहा कि पटवारी परीक्षा में 100 प्रशनों में से 43 प्रश्न जेबीटी परीक्षाओं से लिए गए थे, जिससे साबित होता है कि प्रश्न पत्र सही सेट नही किया गए थे.

वहीं, अध्यक्ष ने पटवारी भर्ती को लेकर पहले भी सवाल उठाए थे, लेकिन हिमाचल हाईकोर्ट ने भी मामले को सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ईमानदार हैं इसमें कोई दोराय नहीं है, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री को पटवारी परीक्षा में हुई धांधली को देखते हुए परीक्षा को रद्द करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details