हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में 1,86,674 लोगों को मिल रहा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ

By

Published : Jun 1, 2021, 1:32 PM IST

Updated : Jun 1, 2021, 2:03 PM IST

जिला सिरमौर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को मई व जून माह के लिए 1,127 मीट्रिक टन गेहूं व आटा सहित 749 मीट्रिक टन चावल आवंटित किया गया है. डीसी ने सभी पात्र लाभार्थियों से योजना का भरपूर लाभ उठाने का आग्रह किया है.

photo
फोटो

नाहन: सिरमौर जिला में कोरोना कर्फ्यू के दौरान राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 39,113 राशन कार्ड धारकों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ मिल रहा है. योजना के तहत जिला के 1,86,674 लोगों को प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज निशुल्क दिया जा रहा है.

दरअसल योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को मई व जून माह के लिए 1,127 मीट्रिक टन गेहूं व आटा सहित 749 मीट्रिक टन चावल आवंटित किया गया है.

प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज दिया जा रहा

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि जिला में कोरोना कर्फ्यू के दौरान राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत लाभार्थियों को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज निशुल्क दिया जा रहा है. जिसमें 2 किलो चावल और 3 किलो आटा शामिल है. उन्होंने बताया कि पात्र लाभार्थी संबंधित उचित मूल्य की दुकान से प्रतिमाह प्राप्त किए जाने वाले राशन के अतिरिक्त 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति प्राप्त कर सकते हैं.

वीडियो

लाभार्थियों से किया आग्रह

डीसी ने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार जिला में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करने व लोगों को समय पर इस योजना का लाभ प्रदान करने के लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने सभी पात्र लाभार्थियों से योजना का भरपूर लाभ उठाने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें-बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि ने बढ़ाई बागवानों की मुश्किलें, करीब 254.3 करोड़ रुपये का नुकसान

Last Updated : Jun 1, 2021, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details