हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 19, 2023, 5:32 PM IST

ETV Bharat / state

सिरमौर में अफीम की खेती का पर्दाफाश, बेटा गिरफ्तार, पिता की तलाश

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में अवैध अफीम की खेती करने वाले आरोपी को पकड़ा है. आरोपी ने खेतों में 1539 पौधे अफीम उगा रखी थी. पढ़ें पूरी खबर...

Opium cultivation exposed in Sirmaur
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

सिरमौर:जिला सिरमौर के उपमंडल राजगढ़ के तहत पुलिस ने अफीम की खेती का पर्दाफाश किया है. यह कार्रवाई पुलिस चौकी यशवंत नगर की पुलिस टीम ने अमल में लाई है. इस दौरान पुलिस ने अफीम के पौधे बरामद करने के साथ-साथ आरोपी को भी धर दबोचा. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

पुलिस के अनुसार यशवंत नगर पुलिस की टीम गश्त पर तैनात थी. इस बीच गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति गीता राम निवासी गांव पलाशला, डाकघर सनौरा करगाणू, तहसील राजगढ़ जिला-सिरमौर ने अपने खेतों में अफीम के पौधों की खेती कर रखी है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने मौका पर दबिश देकर गीता राम के बेटे गंगू राम को उसके खेतों में उगाए गए 1539 अफीम के पौधों सहित धर दबोचने में सफलता प्राप्त की है, जबकि गीता राम को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

मामले में संलिप्त आरोपियों गीता राम व उसके बेटे गंगू राम के विरुद्ध पुलिस थाना राजगढ़ में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपी गंगू राम को अदालत ने 2 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. मामले की पुष्टि एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने की है. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. एक आरोपी की तलाश की जा रही है. जबकि एक अन्य को मौके से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Read Related Articles:Kullu: बंजार में पुलिस ने नष्ट किए अफीम के 47,407 पौधे, कुल्लू में 854 ग्राम चरस के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details