हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 3, 2019, 8:29 PM IST

Updated : Oct 3, 2019, 10:36 PM IST

ETV Bharat / state

सड़क की मरम्मत के कार्य में ठेकेदार पर भ्रष्टाचार के आरोप, 2 महीने में टूट गई नालियां

छह करोड़ की लागत से कांडो-पोका सड़क की मरम्मत और पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण किया गया था. लोगों का कहना है कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री इस्तेमाल होने से सड़क के किनारे बनाई गई नालियां 2 महीने में ही टूट गईं.

2 महीने में टूट गई नव-निर्माणीत नालियां

नाहन: पोका पंचायत में ग्रामीणों ने ठेकेदार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. लोगों ने कहा कि छह करोड़ की लागत से कांडो-पोका सड़क की मरम्मत और पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण किया गया था. निर्माण कार्य में घटिया सामग्री इस्तेमाल होने से सड़क के किनारे बनाई गई नालियां 2 महीने में ही टूट गईं.

स्थानीय लोंगो का कहना है कि मरम्मत होने के 2 महीने बाद ही सड़क पर बरसात का पानी व बड़े-बड़े पत्थर नजर आ रहे हैं. सड़क की हालत खराब होने से दोपहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई बार दोपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं.

वीडियो

ग्रामीणों का कहना है कि पहाड़ी क्षेत्रों में पहले ही सड़कें और पैदल रास्ते अच्छी हालत में नहीं है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कें और अन्य सुविधाएं बहुत कम लोगों तक पहुंच पाती है. ऐसे में विभाग और ठेकेदार सड़क के निर्माण में भी घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर ग्रामीणों की मुसीबतें ओर बढ़ा रहे हैं.

लोंगो का कहना है कि विभाग के अधिकारियों के साथ साथ ठेकेदार भी मिलीभगत कर भ्रष्टाचार से अपनी जेबें भरने में लगे हुए हैं. सड़क की खस्ता हालत को देखकर ग्रामीणों ने प्रदेश के मुखिया जयराम ठाकुर से गुहार लगाई है कि सड़क की मरम्मत का कार्य सही ढंग से करवाया जाए.

ये भी पढ़ें : हमीरपुर कॉलेज में ग्रुप-3 यूथ फेस्टिवल का आगाज, मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया कार्यक्रम का शुभांरभ

Last Updated : Oct 3, 2019, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details