हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 23, 2021, 4:51 PM IST

ETV Bharat / state

स्वर्णिम हिमाचल थीम 'कल आज और कल' को लेकर नाहन में मॉक ड्रिल, लोगों में खासा उत्साह

डॉ. वाईएस परमार मेडिकल काॅलेज में माॅक ड्रिल का आयोजन किया गया. इसमें काॅलेज के सुरक्षा कर्मियों सहित स्टाफ को आपदा प्रबंधन से जुड़ी जानकारी दी गई. इस माॅक ड्रिल को देखने के लिए लोगों में भी खासा उत्साह देखा गया.

अग्निशमन विभाग ने आयोजित की मॉक ड्रिल
अग्निशमन विभाग ने आयोजित की मॉक ड्रिल

नाहन: डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन में मंगलवार को अग्निशमन विभाग द्वारा एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. इसमें कॉलेज के सुरक्षा कर्मियों सहित स्टाफ को आपदा प्रबंधन से जुड़ी जानकारी दी गई.

अग्निशमन विभाग ने आयोजित की मॉक ड्रिल

दरअसल प्रदेश अपनी स्थापना की स्वर्ण जयंती मना रहा है. इसको लेकर अनेक आयोजन किए जा रहे हैं. अग्निशमन विभाग भी बीते दिन सोमवार, मंगलवार और बुधवार को थीम को लेकर आपदा प्रबंधन पर मॉक ड्रिल के माध्यम से इतने वर्षों में अग्निशमन विभाग में आए बदलाव के बारे में जानकारी दे रहा है.

वीडियो

आपदा में बचाव को लेकर जागरूकता

मीडिया से बात करते हुए हुए जिला अग्निशमन अधिकारी पीएन सेन ने बताया कि प्रदेश के स्वर्णिम स्थापना दिवस को लेकर अग्निशमन विभाग थीम मॉक ड्रिल के माध्यम से आपदा में बचाव को हुए विकास बारे जागरूक कर रहा है. आग बुझाने, बिल्डिंग से रेस्क्यू करने सहित अन्य जानकारी मेडिकल कॉलेज स्टाफ को दी गई है.

मॉक ड्रिल को लेकर लोगों में उत्साह

मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल परिसर में आयोजित इस मॉक ड्रिल को देखने के लिए लोगों में भी खासा उत्साह देखा गया. वहीं, स्टाफ ने भी आपदा प्रबंधन पर दी गई जानकारी को काफी कारगर करार दिया.

ये भी पढ़ें :पर्यटन विकास निगम ने बढ़ाया अपना बेड़ा, अपनी फ्लीट में शामिल की 2 नई यूरो-6 एसी वाॅल्वो कोच

ये भी पढ़ें:सिंचाई नहरों का हाल बेहाल, पानी की गिरती गुणवत्ता से किसान परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details