हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आत्महत्या के लिए उकसाने पर हेड कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Jan 31, 2020, 12:56 PM IST

रेणुका क्षेत्र के लठियाना निवासी बलबीर सिंह ने 19 जनवरी को आत्महत्या कर ली थी. परिजनों ने रेणुका थाने के एक हेड कांस्टेबल पर बलबीर को आत्महत्या के लिए उकसाने और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने के आरोप लगाए थे. अब पुलिस ने एक हेड कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Case filed against head constable
आत्महत्या के लिए उकसाने पर हेड कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज.

नाहन: एक व्यक्ति की आत्महत्या मामले में पुलिस ने अपने ही महकमे के हेड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज किया है. रेणुका पुलिस ने हेड कांस्टेबल जगदीश के खिलाफ व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, पुलिस ने एससी और एसटी एक्ट की धारा भी लगाई है.

बता दें कि रेणुका क्षेत्र के लठियाना निवासी बलबीर सिंह ने 19 जनवरी को आत्महत्या कर ली थी. हालांकि, पुलिस ने सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई की थी, लेकिन इस पर परिवारवालों ने संतुष्टि नहीं जताई थी और परिजन मामले की जांच पर अड़े हुए थे. जानकारी के अनुसार परिजनों ने रेणुका थाने के एक हेड कांस्टेबल पर बलबीर को आत्महत्या के लिए उकसाने और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने के आरोप लगाए थे.

परिजनों ने एसपी सहित पुलिस महानिदेशक को भी मामले की जांच को लेकर शिकायत पत्र लिखा था. इसके बाद जांच का जिम्मा डीएसपी संगड़ाह को सौंपा गया था. डीएसपी ने मामले की गहनता से जांच पूरी करने और मृतक के भाई की शिकायत पर मुख्य आरक्षी के आरोपी पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ रेणुका थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की पुष्टि डीएसपी संगड़ाह अनिल धौलटा ने की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details