हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

37 सीटर निजी बस में 95 सवारियां, सिरमौर में सरेआम उड़ रही ट्रैफिक नियमों की धज्जियां

जिला सिरमौर के दुर्गम इलाकों में अभी भी मौत का सफर जारी है. थोड़ा मुनाफा कमाने के चक्कर मे निजी बस संचालक सवारियों की जान की भी कोई परवाह नहीं कर रहे है. एक के बाद सड़क हादसे और दर्जनों लोगों की जान जाने के बाद भी बस संचालकों पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है.

By

Published : Feb 5, 2019, 11:36 PM IST

bus

नाहनः जिला सिरमौर के दुर्गम इलाकों में अभी भी मौत का सफर जारी है. थोड़ा मुनाफा कमाने के चक्कर मे निजी बस संचालक सवारियों की जान की भी कोई परवाह नहीं कर रहे है. एक के बाद सड़क हादसे और दर्जनों लोगों की जान जाने के बाद भी बस संचालकों पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है.

bus


अभी भी ओवरलोडिंग जारी है. समय-समय पर आयोजित जागरूकता अभियान और पुलिस की कड़ी कार्रवाई का भी असर होता नहीं दिख रहा है. ओवरलोडिंग का एक ऐसा ही एक मामला उपमंडल राजगढ़ में देखने को मिला. यदि पुलिस समय पर कोई कार्रवाई नहीं करती तो हादसे की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता.


राजगढ़ से मानवा जा रही एक निजी बस में निजी बस चालक और परिचालक ने यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाकर सारी हदें पार कर दीं. 37 सीटर इस बस में 95 सवारियों को ठूंस-ठूंस कर भरा गया था. सिटिंग कपेसिटी के अलावा बस के भीतर भी सवारियों को पांव रखने के लिए भी जगह खाली नहीं थी और बस की छत पर भी सवारियों से खचाखच भरी थी.


राजगढ़ से थोड़ी ही दूरी पर पुलिस ने बस को रोककर कार्रवाई अमल में लाई. पुलिस ने बस चालक से आरसी और परमिट को कब्जे में ले लिया है. डीएसपी दुष्यंत सरपाल ने बताया कि निजी बस संचालक के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई है. उन्होंने बताया कि बस की आरसी और परमिट कब्जे में लिया गया है. पुलिस आगामी कार्रवाई करने में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details