हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 15, 2020, 8:37 AM IST

ETV Bharat / state

5 जून तक सिरमौर को प्लास्टिक मुक्त बनाने का लक्ष्य, वेस्ट पॉलीथीन से बनाई जाएंगी सड़कें

डीसी सिरमौर आरके परूथी ने सिरमौर को 5 जून तक पॉलीथीन मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है. जिसके लिए उन्होंने जिले के हर वर्ग से सहयोग की अपील की है. जानिए पूरी खबर.

Aim to make Sirmour plastic free
सिरमौर को प्लास्टिक मुक्त बनाने का लक्ष्य

पांवटा साहिब: जिला सिरमौर को 5 जून तक पॉलीथीन मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है. यह बात उपायुक्त सिरमौर ने गिरिपार क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जामना में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में कही.

डीसी सिरमौर आरके परूथी ने अपने संबोधन में कहा की पॉलिथीन मुक्त सिरमौर अभियान में देश भर में सिरमौर को दूसरा स्थान मिला है. जिसका श्रेय सिरमौर के स्कूली बच्चों, पंचायतों, महिला मंडलों और युवाओं को जाता है. आरके परूथी ने लोगों से अपील कर कहा कि प्लास्टिक को खुले में ना फेकें और उसको बोतल में इकट्ठा करें. यह प्लास्टिक इंटे और बेंच बनाने में इस्तेमाल किया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

डीसी सिरमौर ने कहा की गंदगी फैलाने वालें के खिलाफ कानूनी कारवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि दिनप्रतिदिन प्रदूषण फैल रहा है, जिससे नदी नालें गंदे हो रहे हैं. इस लिए जल को बचाने के लिए हमें भी आगे आना पड़ेगा. डीसी आरके परूथी ने कहा कि उन्होंने सिरमौर को 5 जून तक प्लास्टिक मुक्त बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है, जिसके लिए उन्हें जिले के हर वर्ग का योगदान चाहिए.

बता दें कि कि उपायुक्त सिरमौर आर के परूथी गिरिपार क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जामना में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. स्कूल के प्रधानाचार्य जोगी राम कन्याल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की. जिसके बाद स्कूली छात्रों ने स्वागत गीत पेश कर मुख्यातिथि का स्वागत किया.

ये भी पढ़ें: नशे पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन के प्रयास जारी, डीसी ने जाखना पंचायत में किया लोगों को जागरूक

ABOUT THE AUTHOR

...view details