हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नगर निकाय चुनाव: नाहन में 34 उम्मीदवार चुनावी मैदान में, बनाए गए 18 पोलिंग बूथ

नगर निकाय चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. नाहन के 13 वार्डों में 18 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं. 13 में से 5 वार्डों में दो-दो पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं. यहां सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा.

By

Published : Jan 9, 2021, 5:18 PM IST

Updated : Jan 9, 2021, 5:47 PM IST

नगर निकाय चुनाव
नगर निकाय चुनाव

नाहनः10 जनवरी को होने वाले नगर निकाय चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. इसी कड़ी में शनिवार को जिला मुख्यालय नाहन में नगर परिषद चुनाव की मतगणना के मद्देनजर चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को पूर्वाभ्यास करवाया गया. जिसमें उन्हें ईवीएम से संबंधित प्रशिक्षण भी दिया गया.

10 जनवरी को दो नगर परिषद व एक नगर पंचायत के लिए होंगे चुनाव

दरअसल सिरमौर जिला में 10 जनवरी को दो नगर परिषद व एक नगर पंचायत के लिए चुनाव होंगे. शनिवार को चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को मतगणना को लेकर पूर्वाभ्यास करवाया गया. नगर निकाय के चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू होगी और शाम 4 बजे तक चलेगी. देर शाम ही नगर परिषद चुनाव के नतीजे भी सामने आ जाएंगे.

वीडियो.

एसडीएम रजनीश कुमार ने बताया
नाहन के एसडीएम रजनीश कुमार ने बताया कि नगर परिषद में कुल 13 वार्ड है. इन 13 वार्डों में कुल 18 पोलिंग बूथ बनाए गए है. नगर परिषद के 5 वार्ड ऐसे हैं, जहां जनसंख्या अधिक है. लिहाजा इस कारण यहां 2-2 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए है. एसडीएम ने बताया कि शुक्रवार को ही पोलिंग पार्टियों को पोलिंग बूथों के लिए रवाना कर दिया गया था. जो शनिवार देर शाम तक पोलिंग बूथ पर मतदान की पूरी तैयारी करेंगे.

बता दें कि नगर परिषद नाहन के लिए 19357 मतदाता 34 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान के बाद नाहन के जिला परिषद भवन में मतगणना की जाएंगी और देर शाम ही चुनाव नतीजे भी घोषित हो जाएंगे.

Last Updated : Jan 9, 2021, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details