हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Update: केरल से देश में हुई मानसून की एंट्री, हिमाचल में इस दिन देगा दस्तक

By

Published : May 31, 2021, 10:04 PM IST

Updated : Jun 3, 2021, 2:23 PM IST

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में पिछले दिनों जमकर बारिश और ओलावृष्टि हुई. मैदानी इलाकों में भी दिन भर बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी रहा. इससे कई क्षेत्रों में फसलों को काफी नुकसान भी हुआ है. मौसम विभाग ने तीन दिन अंधड़ और बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 5 जून तक मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल में मानसून 25 जून तक दस्तक दे सकता है.

Photo
फोटो

शिमला:हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला गया है. पिछले कई दिनों से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है. वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि को येलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में आगामी 5 जून तक मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग के निदेशक का कहना है कि मानसून इस बार तय समय से दो दिन देरी से 3 जून को केरल पहुंच गया है. हिमाचल में भी मानसून 25 जून तक दस्तक दे सकता है.

कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि

मैदानी इलाकों में भी दिन भर बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी रहा. इससे कई क्षेत्रों में फसलों को काफी नुकसान भी हुआ है. मैदानी इलाकों में तापमान में काफी गिरावट आई है. मौसम विभाग ने तीन दिन अंधड़ और बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 5 जून तक मौसम खराब रहेगा. पांच जून तक पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

वीडियो.

25 जून को दस्तक दे सकता है मानसून

10 जून के बाद से प्रदेश में प्री मानसून की बौछारें पड़ने के आसार हैं जबकि 25 जून को मानसून दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि सोमवार को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में जमकर बारिश और ओलावृष्टि हुई है जिससे तापमान में भी काफी कमी आई है. प्रदेश में आगामी 5 जून तक मौसम खराब रहेगा. इस दौरान कई क्षेत्रों में आदर के साथ ओलावृष्टि और बारिश होने की संभावना है.

सोलन के अर्की उपमडंल में फटा बादल

सोलन जिले के अर्की उपमंडल की ग्राम पंचायत मांलग के गांव कंधर में बुधवार की शाम बादल फटने से भारी नुकासन हुआ है. भारी बारिश के कारण नदी-नालों का जलस्तर बढ़ गया है और तेज बहाव में तीन गाड़ियां भी बह गईं. प्रभावित ग्रामीणों ने शासन और प्रशासन से नुकसान का आंकलन कर राहत की मांग की है.

ये भी पढ़ें:भारतीय सेना के सीने पर सोने के तमगों से चमक रहे हिमाचल के जांबाज, ऐसी प्रेरक है वीरभूमि की शौर्यगाथा

Last Updated : Jun 3, 2021, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details