हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंचायतों में भ्रष्टाचार के मामले अब विजिलेंस के हवाले, 3 महीने के अंदर होगा मामले का निपटारा

बजट सत्र के दौरान सदन में सीएम जयराम ठाकुर ने पंचायतों में भ्रष्टाचार के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पंचायतों को सीधी धनराशि जाने से वो उसका प्रयोग अपनी इच्छानुसार कर सकते हैं, लेकिन इसका सही प्रयोग नहीं हो पा रहा है.

By

Published : Mar 3, 2020, 3:32 PM IST

corruption case in panchayat
पंचायतों में भ्रष्टाचार के मामले अब विजिलेंस के हवाले.

शिमला: बजट सत्र के दौरान सदन में सीएम जयराम ठाकुर ने पंचायतों में भ्रष्टाचार के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पंचायतों को सीधी धनराशि जाने से वो उसका प्रयोग अपनी इच्छानुसार कर सकते हैं, लेकिन इसका सही प्रयोग नहीं हो पा रहा है. पंचायतों में भ्रष्टाचार के बहुत से मामले सामने आए हैं. शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान ने पंचायतों में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर सवाल सदन में उठाया.

मुख्यमंत्री ने कहा जब हमने कुछ अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की तो भारी संख्या में ग्रामीण हमारे पास आ गए. इसके अलावा जब पंचायत प्रधान को ससपेंड करते हैं तो मामले को लेकर कहा जाता है कि राजनीतिक आधार पर कार्रवाई की जा रही है.

विधायक हर्ष वर्धन चौहान के सवाल के जवाब में ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पिछले तीन वर्षों तक शिलाई के प्रधानों और अधिकारियों के खिलाफ सरकारी धन के दुरुपयोग सम्बंधित विभिन्न माध्यमों से 15 शिकायतें प्राप्त हुई है. जिनमें से आठ मामलों में जांच के बाद नियमानुसार वांछित कार्रवाई अमल में लाई गई और एक मामले में नियमित जांच व 6 मामलों में प्रारम्भिक जांच विचाराधीन है.

वीडियो

ये भी पढ़ें: कफ सिरप मामले पर CM जयराम का बयान, बोले- मामले की पुष्टि होने पर होगी सख्त कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details