हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सदन ने याद किए अपने तीन पूर्व सदस्य, CM जयराम सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Aug 19, 2019, 5:35 PM IST

मुख्यमंत्री ने विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सुषमा स्वराज और शीला दिक्षित को भी श्रद्धांजलि दी. पंडित शिवलाल से जुड़ी स्मृतियों को साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वे बेशक उनके खिलाफ सिराज से चुनाव लड़ते थे, लेकिन उनके भीतर कई विलक्षण गुण थे.

himachal vidhansabha

शिमला: हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सदन में हाल ही में दिवंगत हुए तीन पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शोक उदगार प्रस्ताव सदन में रखते हुए तीनों सदस्यों से जुड़ी स्मृतियां साझा की. मुख्यमंत्री ने पंडित शिव लाल, शिवकुमार उपमन्यू और चौधरी विद्यासागर के योगदान को सराहा.


मुख्यमंत्री ने सुषमा स्वराज और शीला दिक्षीत को भी श्रद्धांजलि दी. पंडित शिवलाल से जुड़ी स्मृतियों को साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वे बेशक उनके खिलाफ सिराज से चुनाव लड़ते थे, लेकिन उनके भीतर कई विलक्षण गुण थे.


सीएम ने याद कि कैसे वर्ष 2007 के चुनाव में उन्हें पंडित शिवलाल से कड़ी टक्कर मिली थी और वे महज 3500 वोटों से ही जीत पाए थे. उन्होंने चौधरी विद्यासागर को कांगड़ा और ओबीसी का बड़ा नेता बताया और उनकी सेवाओं को भी याद किया. इसी तरह भटियात से विधायक और मंत्री रहे शिवकुमार उपमन्यु के सेवाओं को भी जिक्र किया.


नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार व अन्य सदस्यों ने भी दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details