हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला: टूटू के समीप विजय नगर में सड़क पर गिरा पेड़, 2 गाड़ियां क्षतिग्रस्त

शिमला-नालागढ़ मार्ग पर विजय नगर में भारी बारिश के बाद सड़क पर भारी भरकम पेड़ गिर गया. पेड़ के गिरने से सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां को काफी नुकसान पहुंचा है.

By

Published : Aug 28, 2020, 10:07 AM IST

Tree falls in Vijay Nagar
विजय नगर में सड़क पर गिरा पेड़

शिमला:राजधानी शिमला में पिछले दो दिन से हो रही बारिश के बाद पेड़ों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया है. गुरुवार को शिमला-नालागढ़ मार्ग पर विजय नगर में भारी बारिश के बाद सड़क पर भारी भरकम पेड़ आ गिरा.

पेड़ के गिरने से सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां को काफी नुकसान पहुंचा है. गनीमत ये रही जब पेड़ गिरा उस समय वहां से लोग नहीं गुजर रहे थे जिससे बड़ा हादसा भी हो सकता था. पेड़ के गिरने से काफी देर तक वाहनों की आवाजाही भी बंद रही.

लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग और लोकनिर्माण विभाग को दी. कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर पेड़ को सड़क से हटाया जिसके बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई. हालांकि, लोगों का कहना है कि ये पेड़ काफी समय से गिरने की कगार पर था और इसे काटने को लेकर कई बार वन विभाग को कहा गया था.

बता दें कि राजधानी शिमला में 134 खतरनाक पेड़ हैं, जिन्हें अभी तक सरकार से काटने की अनुमति नहीं मिल पाई है. हालांकि, नगर निगम ने कई बार सरकार से पेड़ों को काटने की अनुमति देने की गुहार लगाई है लेकिन अभी तक सब कमेटी की बैठक नहीं हो पाई है जबकि अधिकतर पेड़ गिरने की कगार पर है.

एक तरफ शिमला में जहां पेड़ गिर रहे हैं. वहीं, राजधानी शिमला सहित कई हिस्सों में जोरदार बारिश होने से नदी-नाले उफान पर आ गए. वहीं, कई सड़कें भूस्खलन से अवरूद्ध हो गई. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 272 सड़कें लैंडस्लाइड के चलते बाधित हुई.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में कोरोना से 31वीं मौत, IGMC में 84 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

ABOUT THE AUTHOR

...view details