हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चुनाव आते ही फिर गरमाया गिरिपार का मुद्दा, कश्यप बोले- न्याय मंत्री रहते शांडिल नहीं दिला पाए न्याय

By

Published : Apr 27, 2019, 3:11 PM IST

शिमला संसदीय सीट पर भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच गिरिपार इलाके को जनजातीय दर्जा दिलाने की बात पर बयानबाजी तेज हो गई है.

भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप

शिमला: चुनाव आते ही हर बार की तरह राजनीतिक दलों के नेता हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा दिलवाने के दावे ठोक रहे हैं. शिमला संसदीय सीट पर भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच गिरपार इलाके को जनजातीय दर्जा दिलाने की बात पर बयानबाजी तेज हो गई है.

भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने कहा कि शांडिल दो बार सांसद रहे और एक बार सामाजिक न्याय मंत्री भी रहे उनको अपने इस कार्यकाल में हाटी समुदाय को न्याय दिलाने का ख्याल नहीं आया और अब जब चुनावी सभा तो संबोधित कर रहे हैं तो बोल रहे हैं कि हाटी मुद्दे का अध्ययन करूंगा और न्याय दिलाउंगा.

वीडियो

सुरेश कश्यप ने कहा कि अगर आज हाटी ट्राइबल स्टेटस दिलाने का मुद्दा राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बना हुआ है तो इसका श्रेय भाजपा को जाता है. दस साल तक यह मुद्दा सांसद वीरेंद्र कश्यप ने संसद में उठाया और विधानसभा में भी भाजपा विधायकों ने ही मुद्दे को उठाया.

भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने शांडिल पर प्रहार करते हुए कहा कि धनी राम शांडिल भी एक फौजी हैं, लेकिन वे आज एक ऐसी पार्टी के साथ खड़े हैं जो देश की विघटनकारी और अलगाववादी ताकतों के साथ है कांग्रेस पार्टी देश के सेना पर ही विश्वास नहीं करती है.

सुरेश ने सांसद वीरेंद्र कश्यप और केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा पिछले 10 सालों तक वीरेंद्र कश्यप ने शिमला लोकसभा क्षेत्र के लिए कई काम किए. जिनमें प्रदेश को मिले 70 नेशनल हाईवे में से शिमला संसदीय क्षेत्र को 27 नेशनल हाईवे मिले है इसके अलावा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज. पर्यटन और सेब कारोबार में बढ़ोतरी के लिए भी प्रयास किए हैं.
सुरेश कश्यप ने कहा कि आने वाले पांच वर्षों में शिमला संसदीय क्षेत्र को पर्यटन और बागवानी में क्षेत्र में और विकसित करने का प्रयास किया जाएगा. इसके अलावा क्षेत्र में रेल विस्तार की और संभावनाएं भी तलाशी जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details