हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश की स्टाफ नर्सिस अब कहलाएंगी नर्सिंग ऑफिसर, आचार संहिता के बाद जारी की जा सकती है अधिसूचना

प्रदेश की स्टाफ नर्स अब कहलाएंगी नर्सिंग ऑफिसर. आचार संहिता खत्म होने के बाद प्रदेश सरकार के समक्ष प्रदेश की स्टाफ नर्सिस को नर्सिंग ऑफिसर और नर्सिंग सिस्टर सीनियर नर्सिंग ऑफिसर बनाने का मामला उठाया जाएगा.

By

Published : May 12, 2019, 11:42 PM IST

प्रदेश की स्टाफ नर्सिस अब कहलाएंगी नर्सिंग ऑफिसर

शिमला: आचार संहिता खत्म होने के बाद प्रदेश सरकार के समक्ष प्रदेश की स्टाफ नर्सिस को नर्सिंग ऑफिसर और नर्सिंग सिस्टर सीनियर नर्सिंग ऑफिसर बनाने का मामला उठाया जाएगा. रविवार को आईजीएमसी में नर्सिंग सप्ताह पर ट्रेंड नर्सिज एसोसिएशन ऑफ हिमाचल की अध्यक्ष ज्योति वालिया ने निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. एके गुप्ता के समक्ष यह मांग उठाई.

प्रदेश की स्टाफ नर्सिस अब कहलाएंगी नर्सिंग ऑफिसर

ज्योति वालिया ने कहा कि केंद्र में पहले ही पदनाम को बदलने को लेकर अधिसूचना जारी हो चुकी है. जबकि प्रदेश में ऐसा नहीं हुआ है. ऐसे में डीएचएस ने आचार संहिता खत्म होने के बाद मामला प्रदेश सरकार के समक्ष उठाकर जल्द अधिसूचना जारी करने की बात कही.

प्रदेश की स्टाफ नर्सिस अब कहलाएंगी नर्सिंग ऑफिसर

इस दौरान आईजीएमसी के एमएसएस डॉ. जनकराज विशेष तौर पर उपस्थित रहे. उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में नर्सिंग एसोसाएशन के खाली पद होने के बाद भी बेहतर तरीके से काम किया जा रहा है और जैसे ही आईजीएमसी में स्टाफ नर्सिस के पद भरे जाएंगे, उसके बाद वार्ड सिस्टर को तुरंत पदोन्नत किया जाएगा. वहीं, नर्सिंग कॉलेज के पदों को भरने का भी आश्वासन दिया गया.

इस दौरान आईजीएमसी. नर्सिस एसोसिएशन की सचिव रीटा चौहान द्वारा अभिनदंन पत्र पढ़ा गया. एक सप्ताह तक चलने वाले एजुकेशन आवार्ड प्रोग्राम की भी जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details