हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में खाई में गिरी ऑल्टो कार, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल, IGMC में भर्ती

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 28, 2023, 4:12 PM IST

Shimla Road Accident: शिमला में सड़क हादसे के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आये दिन सड़क हादसे में लोगों की जान जा रही है. ताजा मामला शिमला शहर का है, जहां एक ऑल्टो कार के खाई में गिर जाने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे आईजीएमसी शिमला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पढ़िए पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:हिमाचल प्रदेश में आये दिन सड़क हादसों की खबरें सामने आती रहती है. आज भी राजधानी शिमला में एक ऑल्टो कार खाई में गिर गई. इस हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे स्थानीय लोगों ने निकाल कर आईजीएमसी अस्पताल पहुंचा. जहां घायल का उपचार किया जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह दिल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पटगेहर जगरोटी मार्ग पर एक ऑटो कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे खाई में गिर गई. इस हादसे में कार सवार रणजीत गंभीर रूप से घायल हो गया है. सुबह लोगों ने जब ऑल्टो कर को सड़क से नीचे लुढ़कते देखा तो बहुत सारे लोग इकट्ठे होकर बचाव के लिए सड़क से नीचे उतर गए. साथ ही लोगों ने पुलिस को भी सूचना दी. स्थानीय लोग घायल रणजीत को आईजीएमसी ले गए. जहां उसका सिटी स्कैन और अन्य टेस्ट किये जा रहे हैं. फिलहाल घटना के कारणों का अभी पता नहीं लगा है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में आये दिन लोग अपनी जान गवां रहे हैं. पुलिस विभाग द्वारा जारी आईआरडीए रिपोर्ट में चौकाने वाले मामले सामने आए है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि एक साल के अंदर हिमाचल में 2400 सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं, जिसमें 966 लोगों की मौत हुई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक कांगड़ा में सबसे अधिक 313 सड़क हादसे हुए हैं. दूसरे स्थान पर शिमला 302 और तीसरे स्थान पर मंडी 289 सड़क हादसों के साथ है. जबकि सिरमौर जिला 233 एक्सीडेंट के साथ चौथे स्थान पर है. इनमें अधिकांश भयानक सड़क हादसे शाम 6 बजे से 9 बजे के बीच हुए हैं.

एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है. उन्होंने लोगों से गाड़ी संभल कर चलाने और नशे की हालत में गाड़ी नहीं चलाने की अपील की है. आईजीएमसी के सीएमओ डॉ. कर्नल महेश ने बताया कि सड़क हादसे में एक घायल व्यक्ति अस्पताल पहुंचा है. जिसका उपचार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:दर्दनाक हादसा: कांगड़ा में कार और स्कूटी की जोरदार टक्कर, दो युवकों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details