हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 21, 2020, 11:07 AM IST

ETV Bharat / state

फिर हिमपात का 'आपातकाल'! शिमला के कई इलाकों में बर्फबारी

हिमाचल में एक बार फिर मौसम का मिजार सोमवार रात से बदल गया. ऊंची पहाड़ियों पर बर्फ के फाहे गिरने से जीवन ठहर सा गया है. शिमला ओर ऊंचाई वाले इलाकों की पहाड़ियों पर रात से फाहे गिरने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 5 को बंद कर दिया गया है. वहीं, शिमला पुलिस ने कुफ़री,फागु और छराबड़ा की ओर जाने वालों वाहनों पर रोक लगा दी है.

Shimla again gets snowfall
कुफ़री सहित ऊंची पहाड़ियों ओर बर्फबारी

शिमला :प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने के कारण पहाड़ों पर फिर बर्फबारी शुरू हो गई है.कई जगह बर्फ के फाहे गिर रहे हैं. बर्फबारी को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग-5 को बंद कर दिया गया है.

वहीं ,कुफरी फागु,नारकंडा में बर्फ जमने के कारण लोग घरों पर ही दुबकने पर मजबूर हैं. सोमवार को दिनभर मौसम साफ रहा, लेकिर रात को मौसम ने करवट बदली और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया. शिमला पुलिस ने कुफ़री,फागु ओर छराबड़ा की ओर जाने वालों वाहनों पर रोक लगा दी गई. इसके साथ ही ठियोग,मतियाना और नारकंडा की पहाड़ियों पर जमी बर्फ से लोग ठिठुरने को मजबूर हैं .

खास कर बच्चों को लोग घरों के अंदर ही रख रहे हैं. लोगों का कहना है कि पिछले कई दिनों से मौसम ठंडा रहा है. सेब के लिए ये मौसम अच्छा है, लेकिन कुछ दिनों से रोजमर्रा के काम पूरे नहीं हो पा रहे हैं. लोग घरों में ही दिन-रात अलाव जलाकर ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details