हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बेसहारा पशुओं को बचाने के लिए रोहड़ू में पहल शुरू, गौ सदन निर्माण का काम शुरू

By

Published : Oct 21, 2020, 11:38 AM IST

रोहड़ू में श्री दुर्गा माता मंदिर न्यास हाटकोटी ने बेसहारा पशुओं के लिए पहल शुरू की है. मंदिर न्यास की ओर से एक गौ सदन निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है. सरकार की ओर से गौ सदन बनाने के लिए मंदिर नयास को पहले चरण में 16 लाख रुपए की राशि जारी की गई है.

गौ सदन के लिए भूमि पूजन
गौ सदन के लिए भूमि पूजन

शिमला:सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं के संरक्षण के लिए श्री दुर्गा माता मंदिर न्यास हाटकोटी ने पहल शुरू कर दी है. मंदिर न्यास की ओर से एक गौ सदन निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है. गौ सदन पर करीब 20 लाख खर्च किए जा रहे हैं. गौ सदन में पहले चरण के दौरान करीब 100 पशुओं को रखने की व्यवस्था होगी.

जुब्बल कोटखाई के विधायक और मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा ने इस गौ सदन के लिए भूमि पूजन किया. उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से गौ सदन बनाने के लिए मंदिर नयास को पहले चरण में 16 लाख रुपए की राशि जारी की गई है. इस राशि से गौ सदन में पशुओं को रखने के लिए शेड पानी वह अन्य सुविधाएं पर खर्च किया जाएगा. हाटकोटी मंदिर में जल्द ही करोड़ों की लागत से बहुमंजिला पार्किंग, प्रवेश द्वार, मंदिर का सौंदर्य करण की आधारशिला रखी जाएगी.

जुब्बल कोटखाई के विधायक और मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा ने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय किया जाएगा. इस दौरान दुर्गा माता मंदिर न्यास के अध्यक्ष, एसडीएम रोहडू बीआर शर्मा ने बताया कि सरकार की ओर से बेसहारा पशुओं के लिए गौ सदन बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी लिए गए हैं. इस दौरान मंदिर न्यास सभी सदस्य और विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे.

सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं के संरक्षण के लिए दुर्गा माता मंदिर न्यास हाटकोटी ने यह पहल शुरू की है. इसकी वजह से अब क्षेत्र में बेसहारा पशुओं की वजह से सड़क दुर्घटनाएं भी नहीं होंगी.

ये भी पढ़ें- रामपुर में कॉलेज की समस्याओं को लेकर NSUI ने किया प्रदर्शन, SDM को भेजा ज्ञापन

ABOUT THE AUTHOR

...view details