हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

PWD ने किया श्राईकोटी मंदिर तक सड़क का निर्माण, क्रैश बैरियर ना होने के कारण श्रद्धालु परेशान

By

Published : Dec 13, 2019, 8:37 AM IST

रामपुर के प्रसिद्ध श्राईकोटी मंदिर तक लोक निर्माण विभाग ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सड़क का निर्माण तो कर दिया है, लेकिन क्रैश बैरियर ना लगाए जाने के चलते लोग इस सड़क पर सफर करने से कतरा रहे हैं. जानिए पूरी खबर.

PWD constructs road to Shreekoti temple
PWD ने किया श्राईकोटी मंदिर तक सड़क का निर्माण

शिमला: जिला शिमला के रामपुर उपमंडल के अंतर्गत आने वाली पंचायत कुहल में माता श्राईकोटी का प्रसिद्ध मंदिर मौजूद है. मंदिर में प्रदेश के साथ-साथ बहारी राज्यों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं. जिसे ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन की तरफ से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सड़क सुविधा बहाल कर दी गई है.

बता दें कि पहले मंदिर तक पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं को लगभग एक घंटे का पैदल सफर करना पड़ता था, लेकिन अब लोक निर्माण विभाग ने श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मंदिर तक नई सड़क का निर्माण कर दिया है. हालांकि अभी तक सड़क पर किसी प्रकार के क्रेश बैरियर का निर्माण नहीं किया गया है. जो कि किसी दुर्घटना को अंजाम दे सकता है.

वीडियो रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: नए सत्र से निजी स्कूल चलाएंगे अपनी बसें, DC शिमला ने दिए निर्देश

माता के मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं का कहना है कि मंदिर जाने वाली सड़क पर सफर करना किसी खतरे से खाली नहीं है. मंदिर तक पहुंचने के लिए सीधी चढ़ाई है और ऐसे में सड़क पर क्रेश बैरियर के ना होने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. स्थानीय लोगों ने भी प्रशासन से मांग की है कि सड़क पर क्रैश बैरियर लगाना बहुत जरूरी है, क्योंकि सड़क के एक तरफ गहरी खाई है. जो कभी भी किसी बड़े हादसे को निमंत्रण दे सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details