हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPU रीजनल सेंटर खनियारा ने जारी किया पीजी कोर्सेज शेड्यूल, 30 जून आवेदन की अंतिम तिथि

By

Published : May 12, 2020, 11:33 AM IST

HPU पीजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने के बाद अब धर्मशाला में खनियारा स्थित रीजनल सेंटर पीजी कोर्स में प्रवेश का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. पीजी कोर्सेज में प्रवेश का ये शेड्यूल सत्र 2020-21 के लिए जारी किया गया है.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय
HPU

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से पीजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने के बाद अब धर्मशाला में खनियारा स्थित रीजनल सेंटर पीजी कोर्स में प्रवेश का शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

पीजी कोर्सेज में प्रवेश का ये शेड्यूल सत्र 2020-21 के लिए जारी किया गया है. विश्वविद्यालय की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार छात्र एचपीयू के रीजनल सेंटर खनियारा में पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं.

छात्रों को एलएलबी 3 वर्षीय कोर्स, हिंदी, संस्कृत, इंग्लिश एमए, एमएससी मैथमेटिक्स, एमकॉम में प्रवेश एचपीयू की ओर से करवाई जाने वाली प्रवेश परीक्षाओं के मेरिट के आधार पर दिया जाएगा. सेंट्रलाइज्ड प्रवेश परीक्षा ही पीजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए एचपीयू की ओर से करवाई जाएगी.

वहीं, एमबीए कोर्स में प्रवेश एचपीयू मैट प्रवेश परीक्षा की मेरिट, एचपीयू एमसीए प्रवेश परीक्षा और एमएससी ज्योग्राफी और पीजीडीसीए में एडमिशन रीजनल सेंटर खनियारा में मेरिट बेस के आधार पर छात्रों को दी जाएगी. इन सभी कोर्सेज में आवेदन के लिए अंतिम तिथि 30 जून ही रखी गई है.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय रीजनल सेंटर खनियारा की ओर से पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए फीस अगर छात्र काउंटर पर जमा करवाते हैं तो 200 रुपये और पोस्ट के आधार पर 250 रुपये निर्धारित की गई है. प्रवेश परीक्षाओं की तिथि अभी सेंटर की ओर से तय नहीं की गई है.

लॉकडाउन समाप्ति के बाद शिक्षण संस्थान खुलने पर ही प्रवेश परीक्षाओं की तिथि तय की जाएगी. रीजनल सेंटर में एमबीए कोर्स, एमए, एलएलबी कोर्स के लिए प्रोस्पेक्टस की बिक्री भी शुरू कर दी गई है. छात्र प्रोस्पेक्टस लेकर संबंधित कोर्स से जुड़ी सभी तरह की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details